whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब की मान सरकार की अनुसूचित जाति को सौगात, जारी किए योजना के 94.35 लाख रुपये

Punjab Bhagwant Mann Government: पंजाब की भगवंत मान सरकार की तरफ से प्रदेश के अनुसूचित जातियों के विकास के लिए 94.35 लाख रुपये आवंटित किए हैं।
07:55 PM Jun 21, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब की मान सरकार की अनुसूचित जाति को सौगात  जारी किए योजना के 94 35 लाख रुपये

Punjab Bhagwant Mann Government: पंजाब की भगवंत मान सरकार की तरफ से प्रदेश के अनुसूचित जातियों के विकास के लिए लगातार काम किया जा रहा है। इसके लिए मान सरकार द्वारा कई योजनाएं भी चलाई जा रही है। इन्हीं योजनाओं के तहत मान सरकार की तरफ से मलेरकोटला जिले में अनुसूचित जातियों के विकास के लिए 94.35 लाख रुपये आवंटित किए हैं। लाभार्थियों को इन पैसों का लाभ आशीर्वाद योजना के जरिए मिलेगा। इस बात की जानकारी पंजाब की सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दी है।

मान सरकार की अनुसूचित जाति को सौगात

मंत्री बलजीत कौर के दिशा-निर्देशों के अनुसार मलेरकोटला जिले को 94.35 लाख रुपये आवंटित हुए हैं। इन पैसों का लाभ जिले के अनुसूचित जाति समूह के 185 लाभार्थियों को मिलेगा। मंत्री बलजीत कौर आगे की जानकारी देते हुए कहा कि मलेरकोटला में अनुसूचित जाति समुदाय के कल्याण के लिए मान सरकार की तरफ से आवेदन करने वाले कुल 185 लोगों को वित्तीय सहायता दी गई है। इसमें दिसंबर 2022 से 57 लोग, जनवरी 2023 से 26, फरवरी 2023 से 51 और मार्च 2023 से 51 लोग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab: लॉरेंस बिश्नोई के वीडियो पर AAP नेता ने सुनील जाखड़ को घेरा, बोले- अब पूछो सवाल

इन लोगों को मिलेगा योजना का लाभ 

बता दें कि, राज्य सरकार ने मलेरकोटला जिले के पिछड़े और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के 337 लोगों के लिए पहले ही 1.71 करोड़ रुपये अलॉट किए जा चुके हैं। मंत्री ने बताया कि इस योजना लाभ सिर्फ उन्हीं लोगों को मिल सकता है, जो पंजाब का स्थायी निवासी हो, अनुसूचित जाति, पिछड़े वर्ग या आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से हो और उनके परिवार की वार्षिक आय 32,790 रुपये से कम हो।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो