whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब में 8 IPS समेत 9 पुलिस अधिकारियों का तबादला, जानिए किसे मिली कौन सी पोस्ट

Punjab 9 Police Officers Transferred Including 8 IPS: पंजाब में शुक्रवार को सरकार ने 8 IPS समेत 9 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। तबादलों की सूची में जालंधर के पुलिस कमिश्नर राहुल एस समेत IPS कुलदीप चाहल के नाम शामिल हैं।
08:13 PM Jun 07, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब में 8 ips समेत 9 पुलिस अधिकारियों का तबादला  जानिए किसे मिली कौन सी पोस्ट

Punjab 9 Police Officers Transferred Including 8 IPS: पंजाब में लोकसभा चुनाव के खत्म होने के बाद मान सरकार द्वारा बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। शुक्रवार को पंजाब सरकार ने 8 IPS समेत 9 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। तबादलों की सूची में जालंधर के पुलिस कमिश्नर राहुल एस समेत IPS कुलदीप चाहल के नाम शामिल हैं। पंजाब सरकार ने स्वप्न शर्मा को एक बार फिर से जालंधर का पुलिस कमिश्नर बनाया है। वहीं कुलदीप चाहल को दोबारा से लुधियाना का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

स्वपन शर्मा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इस तबादले में पंजाब सरकार ने IPS अधिकारी स्वपन शर्मा पर एक बार फिर से विश्वास करते हुए उन्हें जालंधर का पुलिस कमिश्नर बनाया है। स्वपन शर्मा साल 2009 बैच के IPS अफसर हैं। उन्होंने बठिंडा के ज्ञानी जैल सिंह कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की। इसके बाद साल 2008 में हिमाचल प्रदेश की प्रशासनिक सेवा की परीक्षा को क्रैक किया। इसके 9 महीने बाद उन्होंने नौकरी के साथ-साथ साल 2009 में UPSC एग्जाम को क्रैक किया।

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, स्कूली छात्र अब Free में कर सकेंगे JEE,NEET और CLAT की तैयारी

जानिए किसे मिली कौन सी पोस्ट

इसके अलावा, लुधियाना के पुलिस कमिशनर IPS नीलभ किशोर को साहिबजादा अजीत सिंह नगर के ADGP STF की पोस्ट पर नियुक्ति की गई है। वहीं, जालंधर के पुलिस कमिशनर राहुल एस को साहिबजादा अजीत सिंह नगर के विजिलेंस ब्यूरो का डायरेक्टर बनाया गया है। इसके अलावा, फिरोजपुर के DIG IPS रंजीत सिंह को गुरपीत सिंह भुल्लार की जगह पर अमृतसर का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो