whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब के युवाओं को मजबूत बनाने में लगी मान सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

Punjab Bhagwant Mann Govt 3 MSDC Alerting: पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के 3 मल्टी स्किल विकास केन्द्रों (MSDC) को अलॉर्ट करने का फैसला किया है।
05:10 PM Jul 22, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब के युवाओं को मजबूत बनाने में लगी मान सरकार  उठाया ये बड़ा कदम

Punjab Bhagwant Mann Govt 3 MSDC Alerting: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार नए नए आयाम तलाश रही हैं। पंजाब के सीएम भगवंत मान का मानना है कि किसी भी प्रदेश के विकास की रीड़ वहां के युवा होते हैं। इसलिए पंजाब के युवाओं को मजबूत बनाने के लिए राज्य के रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग ने एक अहम फैसला किया है। दरअसल, सरकार विभाग द्वारा चलाए जा रहे 3 मल्टी स्किल विकास केन्द्रों (MSDC) को अलॉर्ट कर रही है। इस बात की जानकारी पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने दी।

MSDC अलॉर्टमेंट की प्री-बिड मीटिंग

मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि विभाग के 3 मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर्स को अलॉर्टमेंट के लिए प्री-बिड मीटिंग में कई ट्रेंड पार्टिसिपेंटर्स ने हिस्सा लिया, जिनके रिएक्शन काफी अलग रहे। बता दें कि इससे पहले पूर्व बैठक में 30 पार्टिसिपेंटर्स ने हिस्सा लिया। मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब कौशल विकास मिशन के पास 5 MSDC है, जो लुधियाना, जालंधर,अमृतसर, बठिंडा और होशियारपुर में स्थित हैं। इसमे से बठिंडा और लुधियाना के MSDC खाली हो गए हैं। इन सेंटर्स को RFP प्रोसेस के जरिए से शॉर्टलिस्टेड ट्रेनिंग एजेंसियों को अलॉर्ट किया जाएगा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब कैबिनेट मंत्री का आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण, मिड-डे मिल खाकर अधिकारियों से बोलीं- घटिया क्वलिटी

अमन अरोड़ा ने बताई खासियत

इन MSDC के पास एक साल में 4500 युवाओं को ट्रेंनिंग देने की क्षमता है। हर एक MSDC में 1500 युवाओं को ट्रेंनिंग दी जा सकती है। मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि इन सेंटर में छात्रों के लिए वोकेशनल क्लासस भी चलाई जाएंगी। पंजाब की भगवंत मान सरकार राज्य के युवाओं के स्किल को निखार के लिए रोजगार के नए अवसर खोलने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। अमन अरोड़ा ने बताया कि PSDM ने पिछले महीने राज्य के ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल के जरिए से सभी 3 MSDC के लिए RFP जारी किए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो