whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Punjab: मान सरकार की इस योजना ने किया कमाल, वित्त मंत्री ने बताया मील का पत्थर

Punjab Govt 'Bill Liyao Inam Pao' Scheme Success: पंजाब की मान सरकार द्वारा शुरू की गई 'बिल लियाओ इनाम पाओ' योजना को लेकर एक बड़ी सफलता मिली है। पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने इसे मील का पत्थर बताया है।
01:31 PM Jul 13, 2024 IST | Pooja Mishra
punjab  मान सरकार की इस योजना ने किया कमाल  वित्त मंत्री ने बताया मील का पत्थर

Punjab Govt 'Bill Liyao Inam Pao' Scheme Success: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लागतार अलग-अलग प्रयास कर रही हैं। वहीं सीएम मान का मानना है कि कोई भी प्रदेश अपने नागरिकों के साथ के बिना विकास नहीं कर सकता। इसलिए राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश जनता के लिए नई-नई योजनाएं शुरू की जा रही है। इसी सिलसिले में पंजाब की मान सरकार ने 'बिल लियाओ इनाम पाओ' योजना शुरू की थी। अब इस योजना के जरिए सरकार को एक सफलता मिली है। इस बात की जानकारी प्रदेश के पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने दी है।

'बिल लियाओ इनाम पाओ' योजना की सफलता

मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने एक ऐलान करते हुए बताया कि इस योजना के तहत अवैध बिल जारी करने वाले विक्रेताओं पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत अवैध बिल जारी करने वाले विक्रेताओं पर कुल 7.63 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जिसमें से 5.87 करोड़ रुपये की वसूल किए जा चुके हैं। वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि बिलिंग की गड़बड़ियों के लिए विक्रेताओं को 1,604 नोटिस में जारी किए गए, जिसमें से 711 नोटिस का निपटारा कर दिया गया है। इस योजना के जरिए प्रदेश में 123 नए GST रजिस्ट्रेशन हुए हैं, जो कर अनुपालन में सुधार का संकेत है।

यह भी पढ़ें: Jalandhar West By Election Result 2024: AAP के मोहिंदर भगत की शानदार जीत, भाजपा की करारी हार

'मेरा बिल ऐप' का लाभ

मंत्री चीमा ने कहा कि सीएम भगवंत मान की तरफ से 21 अगस्त, 2023 को शुरू की गई इस योजना से कस्टमर्स को ‘मेरा बिल ऐप’ के जरिए से खरीद बिल अपलोड करने के लिए प्रोत्साहन मिला और सरकार को मजबूत प्रतिक्रिया मिली है। अब तक 'मेरा बिल ऐप' पर 91,719 बिल अपलोड किए जा चुकी हैं। इसके अलावा अब तक 2,353 ‘बिल लियाओ इनाम पाओ’ योजना के विजेताओं को 1.37 करोड़ रुपये के पुरस्कार दिए जा चुके हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो