खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मान सरकार ने पूरी की बरसात में बाढ़ निटपने की तैयारी, 23 जिलों में कंट्रोल रूम स्थापित

Punjab Govt Completes Preparations For Floods: पंजाब की भगवंत मान सरकार बरसात में बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए अपनी पूरी तैयारी कर चुके हैं।
12:11 PM Jul 16, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Govt Completes Preparations For Floods: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार नई-नई योजनाएं बना रहे हैं। इसके साथ-साथ ही मान सरकार प्रदेश की जनता के जीवन को सवारने के लिए काम कर रही हैं। इसी सिलसिले में पंजाब सरकार ने बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए पहले से ही प्रदेश के 23 जिलों में कंट्रोल रूम स्थापित किए हैं। इन सभी कंट्रोल रूम पर जिला राजस्व अधिकारियों को नोडल अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है। इस बात की जानकारी पंजाब के राजस्व, पुनर्वास एवं आपदा प्रबंधन मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने दी है।

Advertisement

23 जिलों में कंट्रोल रूम की स्थापना

पंजाब मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने बताया कि मानसून सीजन के दौरान प्रदेश में बाढ़ जैसी स्थिति को कंट्रोल करने के लिए मान सरकार की तरफ से सभी इंतजाम किए गए हैं। मंत्री ने बताया कि सीएम भगवंत सिंह मान के दिए गए निर्देशों के अनुसार सभी डिप्टी कमिश्नरों को नालों, गटर और नहरों आदि की सफाई के लिए वित्तीय सहायता पहले ही जारी कर दी गई है। इसके साथ ही सभी जिलों में सफाई का काम भी पूरा कर लिया गया है। इसके अलावा भी अगर किसी क्षेत्रे भी अप्रिय घटना होती है तो इस स्थिति में लोगों की सहायता के लिए कंट्रोल रूमों से संपर्क स्थापित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब के स्कूलों में टेंशन फ्री होगी पढ़ाई, मान सरकार ने उठाया ये कदम

Advertisement

कंट्रोल रूम की सुविधा

आपदा प्रबंधन मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा स्थापित किए गए ये कंट्रोल रूम 24 घंटे और सातों दिन (24x7) खुले रहेंगे। संकट की घड़ी में लोग इन कंट्रोल रूम से संपर्क कर सकते है। लोग किसी भी समय कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इसके बाद यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पीड़ित व्यक्ति को हर संभव सहायता दी जाए।

Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement