whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Punjab: इस आयोग के अध्यक्ष पद के लिए मान सरकार तलाश रही योग्य उम्मीदवार, ऐसे करें आवेदन

Punjab Bhagwant Mann Govt: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने प्रदेश के अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पद के लिए भर्ती निकाली है। जानिए कैसे कर सकते हैं इस पद के लिए आवेदन...
05:07 PM Jul 12, 2024 IST | Pooja Mishra
punjab  इस आयोग के अध्यक्ष पद के लिए मान सरकार तलाश रही योग्य उम्मीदवार  ऐसे करें आवेदन

Punjab Bhagwant Mann Govt: पंजाब की भगवंत मान सरकार सत्ता में आने के बाद से ही राज्य की अनुसूचित जातियों के कल्याण के लिए लगाकार काम कर रही है। इसी सिलसिले में पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष की भर्ती निकाली गई है, जिसके लिए योग्य उम्मीदवार 6 अगस्त 2024 तक अपना आवेदन भर सकता है। इस बात की जानकारी प्रदेश के सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग की डॉ. बलजीत कौर ने दी है।

अध्यक्ष पद के लिए योग्य उम्मीदवार की तलाश

इस विषय पर जानकारी देते हुए मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा अनुसूचित जातियों के लिए कई कल्याणकारी योजना शुरू की गई है, जिस पर ठीक से काम नहीं हो रहा है। इन परेशानियों को देखते हुए मान सरकार ने राज्य अनुसूचित जाति आयोग की अध्यक्ष नियुक्त करने लिए नॉटिफिकेशन जारी किया है। सरकार का मानना है कि इससे सुनिश्चित किया जा सकेगा कि इन योजनाओं का पूरा लाभ लाभार्थियों को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: 'पंजाब में वन क्षेत्र को बढ़ाना समय की मांग', CM मान ने की किसानों से खास अपील

ऐसे करें पोस्ट के लिए आवेदन

मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने यह भी बताया कि इस पोस्ट के लिए आवेदक कम से कम प्रमुख सचिव की पोस्ट पर होना चाहिए। इसके अलावा अवेदक की उम्र 65 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। मंत्री बलजीत कौर ने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार 6 अगस्त, 2024 तक अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं। आवेदक अपना आवेदन निदेशक, सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग के कार्यालय, एससीओ नंबर: 7, फेज-1, एसएएस नगर, मोहाली में ऑफलाइन जमा करवा सकते हैं। इसके साथ ही मंत्री बलजीत कौर ने बताया कि अगर किसी व्यक्ति ने पूराने विज्ञापन को देख कर आवेदन किया है, उन्हें दोबारा से आवेदन करना होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो