whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब में पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, सुनील जाखड़ ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Sunil Jakhar Resign: जुलाई 2024 के बाद से सुनील जाखड़ बीजेपी की किसी मीटिंग में शामिल नहीं हुए हैं। लुधियाना लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी बीजेपी ने रवनीत बिट्टू को राज्यसभा भेजा और केंद्र में मंत्री बनाया। माना जा रहा है कि जाखड़ की नाराजगी इसी बात को लेकर है।
08:27 AM Sep 27, 2024 IST | Nandlal Sharma
पंजाब में पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी को झटका  सुनील जाखड़ ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
पंचायत चुनावों से पहले पंजाब में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। वीडियो ग्रैबः @sunilkjakhar

Sunil Jakhar Resign: कांग्रेस से बीजेपी में आए पंजाब के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। पंचायत चुनावों से पहले जाखड़ का इस्तीफा बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि पार्टी ने जाखड़ का इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया है। खबरों के मुताबिक काफी समय से सुनील जाखड़ पंजाब बीजेपी की बैठकों से भी दूरी बनाए हुए थे। लेकिन जाखड़ के इस्तीफे की खबरों के बीच उनके निजी सचिव संजीव त्रिखा ने खारिज किया है। त्रिखा का कहना है कि उन्होंने त्यागपत्र नहीं दिया है।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार सुनील जाखड़ भाजपा हाईकमान द्वारा रवनीत बिट्टू को मंत्री बनाए जाने से नाराज चल रहे हैं और उन्होंने पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बना ली है। जाखड़ हरियाणा में भी पार्टी के प्रचार कार्यक्रम से दूर हैं। बता दें कि पंजाब में पंचायती चुनाव शुरू हो चुके हैं। पंजाब के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तो है कि सुनील जाखड़ ने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन कोई भी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। हालांकि जाखड़ के एक्स अकाउंट को देखें तो उस पर अभी भी बीजेपी पंजाब अध्यक्ष लिखा हुआ है।

ये भी पढ़ेंः NRI कोटा एक फ्रॉड है… पंजाब में AAP सरकार को लगा झटका! SC ने खारिज की याचिका

Advertisement

हरियाणा चुनाव के चलते इस्तीफे पर संशय

सूत्रों के मुताबिक सुनील जाखड़ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन अभी तक पार्टी हाईकमान ने उनका त्यागपत्र मंजूर नहीं किया है। माना जा रहा है कि हरियाणा चुनाव के चलते बीजेपी आलाकमान ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। पार्टी को हरियाणा में कांग्रेस से बड़ी चुनौती मिल रही है, लिहाजा बीजेपी किसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है।

सुनील जाखड़ जाट समुदाय से आते हैं, अबोहर फाजिल्का के साथ लगे हरियाणा के इलाकों में जाखड़ परिवार का अच्छा खासा प्रभाव है।

Advertisement

बता दें कि एक साल पहले जाखड़ को बीजेपी ने पंजाब में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी थी। पंजाब में 15 अक्टूबर को पंचायत चुनाव होने वाले हैं। ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक जाखड़ ने रिजाइन कर दिया है। कई सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

10 जुलाई के बाद किसी मीटिंग में नहीं हुए शामिल

पंचायत चुनावों के लिए हुई बीजेपी की रणनीतिक बैठक से भी जाखड़ ने दूरी बनाई हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक जाखड़ ने बतौर राज्य अध्यक्ष पार्टी की किसी भी मीटिंग में हिस्सा लेने से मना कर दिया है। 10 जुलाई के बाद से वह किसी मीटिंग में शामिल नहीं हुए हैं। साथ ही बीजेपी के सदस्यता अभियान में भी वह शामिल नहीं हो रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Punjab कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, 5 नए मंत्री लेंगे शपथ

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को पंजाब में कोई सीट नहीं मिली, जबकि जालंधर उपचुनाव में भी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि कांग्रेस में रहते हुए भी जाखड़ ने कई मौकों पर पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, ऐसा ही 2019 के लोकसभा चुनाव में भी हुआ, जब अभिनेता सनी देओल ने उन्हें हरा दिया। तब भी उन्होंने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, लेकिन पार्टी ने स्वीकार नहीं किया था।

फेसबुक लाइव कर कांग्रेस से दिया इस्तीफा

मई 2022 में सुनील जाखड़ ने फेसबुक लाइव करते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। सितंबर 2021 में अमरिंदर सिंह की जगह चरणजीत सिंह को सीएम बनाए जाने के बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी।

दिलचस्प बात ये है कि लुधियाना से लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी बीजेपी ने रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजा और केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री बनाया है। माना जा रहा है कि सुनील जाखड़ इसी के चलते नाराज चल रहे हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो