पंजाब के बॉर्डर एरिया का दौरा करेंगे राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, स्थानीय लोगों से करेंगे बातचीत

Governor Gulabchand Kataria News: पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक गुलाबचंद कटारिया पंजाब के साथ लगने वाले पाकिस्तान बॉर्डर एरिया का दौरा करेंगे।

featuredImage
Governor Gulabchand Kataria news

Advertisement

Advertisement

Governor Gulabchand Kataria News: पंजाब के नए राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया 25 सितंबर से पंजाब के बॉर्डर एरिया का दौरा करेंगे। राज्यपाल कटारिया इस दौरान पाकिस्तान से लगते पंजाब के बॉर्डर में 6 जिलों में जाकर वहां के हालातों को समझने की कोशिश करेंगे। राज्यपाल बॉर्डर एरिया की सुरक्षा संभाल रही फ्रंटलाइन बीएसएफ, दूसरा पंजाब पुलिस जवानों और स्थानीय गांवों के लोगों से बातचीत कर रोज पेश आनी वाली समस्याओं को समझेंगे। अपने दौरे के दौरान वह सीमा पर बीएसएफ, पंजाब पुलिस और स्थानीय लोगों से भी मिलेंगे।

इससे पहले पूर्व राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के बॉर्डर एरिया के दौरे सुर्खियों में बने रहे। पूर्व राज्यपाल पुरोहित जब पंजाब के बॉर्डर एरिया पर जाते हैं, तो वहां प्रदेश में ड्रग्स के बढ़ते चलन और लॉ एंड ऑर्डर का मुद्दा उठाकर पंजाब की मौजूदा मान सरकार को घेरने का प्रयास करते हैं।

ये भी पढ़ें-  ‘पंजाबी मातृभाषा को सशक्त बनाना राज्य सरकार का पहला कर्तव्य’, शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री भगवंत मान का ऐलान

पूर्व राज्यपाल के बॉर्डर दौरे को लेकर सीएम मान और पुरोहित के बीच लंबे समय तक खींचातानी का माहौल रहा है। अब देखना होगा कि अमृतसर में श्री दरबार साहिब में एक-साथ दिखने वाले राज्यपाल कटारिया और मुख्यमंत्री मान के बीच नजदीकियां यूं ही बनीं रहती हैं या फिर आने वाले दिनों में पूर्व राज्यपाल के तरह दोनों के बीच तंत्र और प्रशासन को चलाने में टकराव की स्थिति पैदा होती है।

ये भी पढ़ें-  सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्य का पुरस्कार पंजाब को मिला, किसानों-उद्यमियों को मिलेंगे अवसर

Open in App
Tags :