खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Punjab: 'सबको कामयाबी का बराबर मौका मिलना चाहिए', बैठक में बोलीं कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर

Punjab Cabinet Minister Dr. Baljit Kaur: पंजाब की सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आरक्षण चोर फाड़ो मोर्चा के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की।
04:17 PM Aug 06, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Cabinet Minister Dr. Baljit Kaur: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रही हैं। इसके लिए मान सरकार द्वारा नई-नई योजनाएं शुरू की गई है। वहीं इस बीच मान सरकार की तरफ से सामाजिक न्याय को सुदृढ़ करने और आरक्षण से जुड़े अहम मुद्दों के समाधान को लेकर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। दरअसल, हाल ही में प्रदेश की सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आरक्षण चोर फाड़ो मोर्चा के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की।

Advertisement

मंत्री ने बताया आरक्षण का महत्व

मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने इस बैठक में पंजाब में आरक्षण नीतियों के इंप्लिमेंटेशन और इफेक्टिवनेस से जुड़ी चिंताओं पर गंभीर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने मोर्चा के प्रतिनिधियों को इस पर विचार-विमर्श करने के लिए कहा। इसके साथ ही मंत्री बलजीत कौर ने सभी हाशिए पर पड़े समुदायों के सामाजिक समानता के लिए मान सरकार द्वारा किए जा रहे काम पर भी जोर दिया है। इस दौरान उन्होंने इन कॉम्युनिटी की सामाजिक-आर्थिक स्थिति के सुधार में आरक्षण के महत्व को अंडरलाइन किया। इस बैठक में चर्चा के दौरान मोर्चा के प्रतिनिधियों ने अपनी कॉम्युनिटी के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में विस्तार से बताया।

यह भी पढ़ें: पंजाब में ग्राम पंचायत के चुनावों का रास्ता साफ, हाईकोर्ट में सरकार ने बताया अनुमानित समय

Advertisement

प्रतिनिधिमंडल को मंत्री ने दिया आश्वासन

बैठक में मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि मान सरकार उनके मुद्दों को हल करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार सामाजिक न्याय के सिद्धांतों को कायम रखने के लिए पूरी समर्पित है। हर व्यक्ति को कामयाब होने के एक समान मौका मिलना चाहिए।

Open in App
Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement