whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब कैबिनेट मंत्री का आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण, मिड-डे मिल खाकर अधिकारियों से बोलीं- घटिया क्वलिटी

Punjab Cabinet Minister Dr. Baljit Kaur: पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आंगनवाड़ी केंद्रों में मिलने वाले मिड-डे की घटिया क्वालिटी को लेकर अधिरकारियों को सख्त निर्देश दिए है।
11:56 AM Jul 22, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब कैबिनेट मंत्री का आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण  मिड डे मिल खाकर अधिकारियों से बोलीं  घटिया क्वलिटी

Punjab Cabinet Minister Dr. Baljit Kaur: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। राज्य के सीएम भगवंत मान का मानना है कि किसी भी प्रदेश का विकास महिलाओ के सहयोग के बिना नहीं हो सकता है। इसलिए प्रदेश की महिलाओं के विकास और स्वस्थ्य के लिए मान सरकार का द्वारा कई योजना चलाई जा रही है। इन्हीं योजनाओं के तहत सरकार आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों और गर्भवती महिलाओं को पोष्टिक आहार उपलब्ध करवाती है। लेकिन हाल ही में प्रदेश की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आंगनवाड़ी केंद्रों के घटिया काम को लेकर एक वीडियो शेयर किया है।

मिड-डे की क्वलिटी पर कैबिनेट मंत्री की चिंता

वीडियो में पंजाब कैबिनेट मंत्री ने बताया कि प्रदेश के कई आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों और गर्भवती महिलाओं को दिए जाने वाले खाने की क्वलिटी बहुत ही घटिया है। उन्होंने इस बारे में चिंता जाहिर करते हुए विभाग के अधिकारियों को बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO) कार्यालयों का अचानक निरीक्षण करने का निर्देश दिया हैं। मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि उन्होंने अपने दौरे के दौरान पूरक पोषण कार्यक्रम के तहत सभी कार्यालयों में रखे खिचड़ी, मुरमुरे और मीठे दलिया समेत खाद्य आपूर्ति का निरीक्षण किया था। इतना ही नहीं उन्होंने मौके पर खुद भी इस सभी खानों का स्वाद चखा और उनकी क्वालिटी से संतुष्ट हुई।

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ा फैसला- धान की जगह दूसरी फसलों करने पर मिलेंगे प्रति हेक्टेयर 17500 रुपये

मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

इस वीडियो में मंत्री डॉ. बलजीत कौर न इस बात पर जोर दिया कि पंजाब के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में हाई क्वालिटी वाले फूड प्रोडक्ट मार्कफेड की अच्छे आपूर्ति किए जाते हैं। आंगनवाड़ी केंद्रों में फूड प्रोडक्ट मार्कफेड वितरण से पहले इन वस्तुओं की जिला स्तर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, पोषण कर्मचारी और पर्यवेक्षकों की तरफ से गुणवत्ता की जांच की जाएं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो