whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब में AAP का एक विधायक जो सांसदी का जीता चुनाव, मुख्यमंत्री के साथ सीधा कनेक्शन

Punjab Cabinet Minister Gurmeet Singh Meet Hayer won Sangrur Seat: पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कुल 3 सीटों पर जीत दर्ज की। इसमें में भी कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने संगरूर सीट पर काफी अच्छे वोट मार्जिन के साथ जीत हासिल की।
07:41 PM Jun 05, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब में aap का एक विधायक जो सांसदी का जीता चुनाव  मुख्यमंत्री के साथ सीधा कनेक्शन

Punjab Cabinet Minister Gurmeet Singh Meet Hayer won Sangrur Seat: लोकसभा चुनाव खत्म हो गए हैं और इसके नतीजे भी सामने आ गए हैं। देश में NDA और इंडिया के बीच टक्कर का मुकाबला रहा। चुनावी नतीजों में NDA गठबंधन को बहुमत मिला। वहीं आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अपना खाता खोला। यहां 13 लोकसभा सीटों में 3 सीटों पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की हैं। विपरित परिस्थितियों में भी AAP के सांसद प्रत्याशी गुरमीत सिंह मीत हेयर ने संगरूर सीट पर काफी अच्छी जीत हासिल की।

गुरमीत सिंह मीत हेयर ने दर्ज की बड़ी जीत

मुख्यमंत्री भगवंत तमान के गृह जिला संगरूर सीट पर AAP के गुरमीत सिंह मीत हेयर ने 1,72,500 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। गुरमीत सिंह मीत हेयर की जीत राज्य में तीसरी सबसे बड़ी जीत है। पंजाब में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए AAP ने अपने 5 मंत्रियों में उतारा था, जिसमें से सिर्फ गुरमीत सिंह मीत हेयर ही एकमात्र ऐसे मंत्री हैं, जिन्होंने आम चुनाव में इतनी बड़ी जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें: खालिस्तानी, इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा जीता…क्‍या पंजाब के नतीजे डराने वाले?

बरनाला से विधायक है गुरमीत

बता दें कि गुरमीत सिंह मीत हेयर बरनाला से विधायक हैं। जाहिर है कि सांसद चुने जाने के बाद वह अपने विधायक पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद अगले 6 महीने के अंदर बरनाला विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होंगे। मालूम हो कि आनंदपुर साहिब से AAP के उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग और होशियारपुर से राज कुमार चब्बेवाल ने भी चुनाव में जीत हासिल की है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो