खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Punjab: जल्द पूरा होगा आनंदपुर साहिब के दोनों पुल का काम, कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों संग की समीक्षा बैठक

Punjab Cabinet Minister Harjot Singh Bains: पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र में बन रहे दो पुल प्रोजेक्ट के काम समीक्षा की।
05:02 PM Jul 31, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Cabinet Minister Harjot Singh Bains: पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा प्रदेश के विकास के लिए लगातार तेजी के साथ काम कर रही है। हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दीनानगर रेलवे स्टेशन नज़दीक अमृतसर-पठानकोट रेलवे सेक्शन पर नया बनाया रेलवे ओवर ब्रिज उद्दघाटन किया था। इसी तरह से आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र में दो पुल प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। हाल ही में पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने इन दोनों पुल प्रोजेक्ट के प्रोग्रेस की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की है।

Advertisement

कैबिनेट मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

इस बैठक में कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने क्षेत्र के इन दोनों पुल प्रोजेक्ट के प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इन प्रोजेक्ट का उद्देश्य अजोली-बेला-ध्यानी और भल्लरी-खेड़ा कलमोट के बीच सीधा सड़क संपर्क स्थापित करना है। बैठक के दौरान मंत्री बैंस ने अधिकारियों को पुल निर्माण के लिए स्टार्टिंग प्रोसेस और टेंडर प्रोसेस में स्पीड बढ़ाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने इन पुल के जल्द से जल्द शिलान्यास करने पर जोर दिया है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में सीएम मान की सरकार लागू करेगी PM Shri Yojana, राज्‍य सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र, अब स्कूल होंगे अपग्रेड

Advertisement

कैबिनेट मंत्री का 'ड्रीम प्रोजेक्ट'

बैठक में अधिकारियों को निर्देश के बाद कैबिनेट मंत्री बैंस ने घोषणा की कि आज (31 जुलाई, 2024) खुद पुल के काम की समीक्षा के लिए साइट का दौरा करेंगे। इन पुलों के निर्माण की निगरानी के लिए पाक्षिक समीक्षा बैठकों के आयोजन का फैसला लिया है। बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री ने इसे अपना 'ड्रीम प्रोजेक्ट' बताया है। उन्होंने कहा कि इन पुलों से स्थानीय लोगों को फायदा तो होगा ही, इसके अलावा इससे आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement