मुख्यमंत्री मान के निर्देश पर पंजाब में चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान, मुख्य सचिव ने बताया प्रोजेक्ट के बारे में

Special Campaign For Cleanliness: राज्य को साफ-सुथरा और कचरा मुक्त बनाने तथा पर्यावरण अनुकूल वातावरण सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की प्रतिबद्धता के अनुसार राज्य में एक विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है।

featuredImage
Special Campaign For Cleanliness

Advertisement

Advertisement

Special Campaign For Cleanliness: प्रदेश के लगातार विकास के कामों में जुटी पंजाब सरकार कई सराहनीय कार्य कर रही है। सीएम मान के नेतृत्व में मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने राज्य के शहरों और कस्बों में एक विशेष अभियान शुरू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा राज्य को साफ-सुथरा और कचरा मुक्त बनाने तथा पर्यावरण अनुकूल वातावरण सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की प्रतिबद्धता के अनुसार राज्य में एक विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है।

मुख्य सचिव वर्मा ने आज स्थानीय निकाय अधिकारियों, सभी उपायुक्तों, नगर निगम आयुक्तों, अतिरिक्त उपायुक्तों (शहरी विकास) तथा नगर परिषदों व पंचायतों के ईओ के साथ बैठक की तथा कहा कि शहरों में कूड़े के ढेर हटा दिए गए हैं। अब इस संबंध में व्यापक योजना बनाकर प्रभावी तरीके से इसका प्रबंधन तुरंत किया जाना चाहिए। इस विशेष अभियान के तहत नई पहल करके विरासत में मिले कचरे के निपटान की व्यवस्था की जानी चाहिए।

स्वच्छता अभियान की लगातार समीक्षा हो- मुख्य सचिव

मुख्य सचिव ने कहा कि उपायुक्तों को स्वच्छता अभियान की लगातार समीक्षा करनी चाहिए। इसके अलावा, अगर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के लिए जगह की जरूरत है, तो इस संबंध में भी उपायुक्तों को जरूरी कार्रवाई करनी चाहिए। इसी तरह, जहां प्लांट लगाने का काम चल रहा है, वहां भी तेजी लानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आसपास की सफाई हम सबकी जिम्मेदारी है और अपने शहर के निवासियों को स्वच्छ वातावरण प्रदान करने के लिए प्रयासों में तेजी लानी चाहिए। बैठक में पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के सीईओ मालविंदर सिंह जग्गी और स्थानीय निकाय निदेशक दीप्ति उप्पल भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-  ‘कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है’, पंजाब विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में बोले पंजाब कैबिनेट मंत्री ईटीओ

Open in App
Tags :