होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब CM भगवंत मान के आश्वासन के बाद मिल मालिकों ने खत्म की हड़ताल, खुला धान खरीद का रास्ता

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ हुई बैठक के बाद राइस मिलर्स एसोसिएशन ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है।
04:29 PM Oct 06, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के राइस मिलर्स एसोसिएशन ने राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ हुई बैठक के बाद अपनी हड़ताल खत्म कर दी है। इस बैठक में सीएम भगवंत मान ने राइस मिलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार उनकी सभी जायज मांगों को भारत सरकार के सामने उठाएगी। इसके साथ ही सीएम मान ने यह भी बताया कि पंजाब सरकार ने पहले ही भारत सरकार के सामने फसल के भंडारण की कमी का मुद्दा उठा चुकी है।

Advertisement

सीएम मान ने दिया आश्वासन

इस बैठक में सीएम मान ने कहा कि केंद्र सरकार ने फसल के भंडारण की कमी के मामले में राज्य सरकार से 40 लाख टन जगह खाली करने को कहा है, जिस पर राज्य सरकार सहमत हो गई। इसके बाद मार्च 2025 तक 90 लाख टन जगह खाली करने पर सहमति हुई। उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने इस मामले में गेहूं और धान के ट्रांसपोर्ट के लिए लिखित में आश्वासन दिया है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि FCI इस महीने के आखिर तक राज्य से 15 लाख टन गेहूं और धान के ट्रांसपोर्ट की योजना पहले ही प्रस्तुत की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: पराली से निपटने के लिए पंजाब सरकार ने शुरू की नई योजना, CM मान ने किसानों को समझाया फायदा

Advertisement

पंजाब सरकार के गोदाम

सीएम मान ने कहा कि पंजाब सरकार के पास जितने भी गोदाम हैं, उनमें 48 लाख तक गेहूं का भंडारण किया गया है। इन सभी गेहूं को मार्च 2025 तक ट्रांसपोर्ट कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे खाली हुई जगह का उपयोग धान के भंडारण के लिए किया जायेगा। इसके साथ ही सीएम मान ने कहा कि कमेटी में FCI राज्य की खरीद एजेंसियों के सदस्य भी शामिल होंगे, जो गोदामों से फसलों के ट्रांसपोर्ट पर नजर रखेंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
Advertisement
Advertisement