whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, पुलिस विभाग में होंगी 10,000 नई भर्तियां

Punjab CM Bhagwant Mann Big Announcement: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को मीडिया के सामने एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार पुलिस विभाग में 10 हजार नई नियुक्तियां करने वाली है।
05:58 PM Jun 18, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब cm भगवंत मान का बड़ा ऐलान  पुलिस विभाग में होंगी 10 000 नई भर्तियां

Punjab CM Bhagwant Mann Big Announcement: पंजाब में पुलिस बनने की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका आया है। दरअसल, पंजाब पुलिस विभाग में 10 हजार नई भर्तियां निकली हैं। खुद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मीडिया के सामने इस बात की घोषणा की है। सीएम मान ने घोषणा करते हुए बताया कि पंजाब सरकार पुलिस विभाग में जल्द ही 10,000 नई भर्तियां करने वाली है। सीएम मान ने यह बड़ा ऐलान पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (SSP) के साथ बैठक के बाद किया है।

सीएम भगवंत मान का ऐलान

दरअसल, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ में पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (SSP) की बैठक बुलाई। इसके बाद सीएम मान और पंजाब डीजीपी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स की। प्रेस कॉन्फ्रेन्स में सबसे पहले सीएम मान ने घोषणा की कि पंजाब सरकार पुलिस विभाग में 10,000 नई नियुक्तियां की जाएंगी। सीएम मान ने बताया कि ये नई भर्तियां उन पदों पर की जाएगी, जो लंबे समय से खाली पड़ी हुई हैं। इसके साथ ही सीएम मान ने बताया कि सड़क सुरक्षा बल (SSF) की मदद से 1 फरवरी से अब तक 2000 लोगों की जान बचाई जा चुकी है। इसलिए सरकार पुलिस को SSF के अंतर्गत और अधिक वाहन उपलब्ध करवाएंगी।

यह भी पढ़ें: AAP सांसद मलविंदर सिंह कंग का सुनील जाखड़ पर वार, ड्रग्स मामले को लेकर कही ये बात

पुलिस विभाग में 10 हजार तबादले

इसके साथ ही सीएम मान ने बताया कि पंजाब पुलिस द्वारा प्रदेश के गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं NDHS एक्ट के तहत गिरफ्तार आरोपियों की संपत्तियों को एक हफ्ते के अंदर कुर्क कर ली जाएगी। इसके साथ सीएम मान ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इस मौके पर मौजूद डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पिछले तीन दिनों में 10 हजार तबादले किए जा चुके हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो