खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा साहसिक और क्रांतिकारी कदम- पंजाब CM भगवंत मान का बड़ा बयान

CM Bhagwant Mann Reaction On Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने की घोषणा पर पंजाब के नेताओं ने उनके इस फैसले को साहसिक कदम बताया है, जबकि विपक्ष ने इसे केजरीवाल की मजबूरी बताया है।
11:47 AM Sep 16, 2024 IST | Deepti Sharma
CM Bhagwant Mann Reaction On Arvind Kejriwal Resignation
Advertisement

CM Bhagwant Mann Reaction On Arvind Kejriwal Resignation: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप पंजाब के नेताओं ने सराहना की है। सीएम मान ने केजरीवाल के पद से इस्तीफा देने के फैसले की सराहना की है। भगवंत मान ने केजरीवाल के इस फैसले की तारीफ करते हुए इसे क्रांतिकारी बताया और कहा कि यह उनकी ईमानदारी और लोगों के प्रति प्रतिबद्धता का नतीजा है। उन्होंने केजरीवाल की सोच की तारीफ की और कहा कि दिल्ली की जनता उनकी ईमानदारी के आधार पर आगामी विधानसभा चुनाव में उनका समर्थन करेगी। मान ने यह भी कहा कि केजरीवाल को जेल में डालकर आम आदमी पार्टी को कमजोर करने की कोशिशें की गई हैं, लेकिन ये कोशिशें पार्टी को तोड़ने में नाकाम रही हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी दूसरी पार्टी ऐसे दबाव में झुक जाती।

Advertisement

केजरीवाल के इस्तीफा देने के फैसले पर क्या बोले वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने बहुत बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि देश को पता है कि भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल के खिलाफ फर्जी मामला बनाया था। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत से यह साफ हो गया है कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप पूरी तरह से झूठे थे। चीमा ने भरोसा जताया कि जब केजरीवाल अपने घर से बाहर निकलेंगे तो लाखों लोग उनके समर्थन में निकलेंगे और दिल्ली की जनता उन्हें फिर से मुख्यमंत्री चुनेगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी से ज्यादा दिल्ली की जनता को महत्व देते हैं और उनसे बेहद प्यार करते हैं। चीमा ने भाजपा को अभी चुनाव कराने की चुनौती देते हुए कहा कि सच्चाई की जीत होगी। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की निर्णायक हार होगी और आम आदमी पार्टी को शानदार जीत मिलेगी।

वहीं, कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि देश में नई और ईमानदार राजनीति की शुरुआत करने वाले अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देकर एक बार फिर अपनी ईमानदारी का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और देश की जनता केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी है और भविष्यवाणी की है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में फिर से भारी बहुमत से सरकार बनाएगी। मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि अब यह जनता को तय करना है कि अरविंद केजरीवाल अपराधी हैं या ईमानदार नेता। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने पिछले दस सालों में दिल्ली को बदल दिया है, बजट को 30,000 करोड़ से बढ़ाकर 75,000 करोड़ कर दिया है। केजरीवाल ने शिक्षा व्यवस्था में सुधार किया, पानी, बिजली और महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ्त की, और लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए सरकारी परियोजनाओं में भ्रष्टाचार को कम किया। मान ने कहा कि उनका इस्तीफा दिल्ली की जनता में उनके दोबारा चुने जाने के विश्वास को दर्शाता है।

Advertisement

सीएम मान ने यह भी कहा कि केजरीवाल का इस्तीफा अन्य पार्टियों के उन नेताओं को संदेश देता है, जो झूठे आरोपों और कारावास का सामना कर रहे हैं: उन्हें जेल में रहते हुए इस्तीफा नहीं देना चाहिए, अन्यथा भाजपा अपना मुख्यमंत्री बना देगी। सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि किसी भी नेता के लिए एक दिन के लिए भी पद छोड़ना बहुत मुश्किल होता है। केवल एक ईमानदार व्यक्ति ही ऐसा फैसला ले सकता है। जब सुप्रीम कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया हो तो कोई भी नेता जेल से रिहा होने के बाद इस्तीफा नहीं देता। अरविंद केजरीवाल ने एक साहसी कदम उठाया है।

सांसद मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल को जनता की सेवा के लिए समर्पित एक ईमानदार नेता के रूप में पहचानती है। केजरीवाल अब दिल्ली की हर गली में जाकर लोगों के सामने अपनी बात रखेंगे और उनके समर्थन से वे फिर से पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे। उन्होंने भाजपा की भी आलोचना करते हुए कहा कि दमन के मामले में उसका शासन ब्रिटिश उपनिवेशवाद से भी आगे निकल गया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल द्वारा पत्र के माध्यम से जनता को संबोधित करने के प्रयास के बावजूद भाजपा ने इसे उन तक पहुंचने से रोक दिया।

ये भी पढ़ें- पंजाब की इस फेमस सड़क की मरम्मत का काम शुरू, जानें क्या बोले लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह

Open in App
Advertisement
Tags :
AAP Arvind KejriwalCM Bhagwant MannPunjab AAPpunjab news
Advertisement
Advertisement