whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में जुटे CM मान, पूर्व आर्थिक सलाहकार से की मुलाकात

CM Bhagwant Mann Punjab Economy: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए भारत सरकार के पूर्व आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम से मुलाकात की है।
06:50 PM Jul 03, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में जुटे cm मान  पूर्व आर्थिक सलाहकार से की मुलाकात

CM Bhagwant Mann Punjab Economy: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इन दिनों जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट के उपचुनाव की तैयारियों के साथ-साथ वह राज्य की अर्थव्यवस्था को सुधारने का काम कर रहे हैं। पिछले कुछ सालों से पंजाब तीव्र वित्तीय संकट का सामना कर रहा है। अब प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पंजाब की मान सरकार ने अरविंद सुब्रमण्यम से संपर्क किया है। हाल ही में पंजाब के सीएम मान और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने चंडीगढ़ में अरविंद सुब्रमण्यम से मुलाकात की।

आर्थिक सलाहकार से सीएम मान ने की मुलाकात

बता दें कि अरविंद सुब्रमण्यम भारत सरकार के पूर्व आर्थिक सलाहकार रह चुके है। बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार ने सुब्रमण्यम से राज्य की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए समाधान की मांग की है। पंजाब सरकार ने आर्थिक सलाहकार से कैपिटल एक्सपेंस पर खर्च करने की सलाह मांगी है, ताकि उनका राज्य भी विकास में योगदान करने में सक्षम हो सके। इसी को लेकर सीएम मान और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने अरविंद सुब्रमण्यम से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: ‘जालंधर के लोगों को सीएम के लिए चंडीगढ़ जाने की जरूरत नहीं’, CM मान का जनता से सीधा संवाद

इन मुद्दों पर हुई बात

इस मुलाकात दौरान किन-किन मुद्दों पर बातें हुई इसके बारे में तो कोई जानकारी नहीं है। लेकिन खबरों की माने तो इस बैठक में कृषि क्षेत्र और घरेलू क्षेत्र को 20,000 करोड़ रुपये की बिजली सब्सिडी के रूप में मुफ्त में दिए जाने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा इस मीटिंग में राज्य के टेक्स संसाधनों से संग्रह बढ़ाने पर भी बात हुई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो