whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब सीएम ने 872 दिनों में युवाओं को दी 44250 सरकारी नौकरियां, जानिए क्या बोले भगवंत मान?

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने मात्र 872 दिनों के कार्यकाल में राज्य के युवाओं को 44,250 सरकारी नौकरियां दे चुके हैं।
02:13 PM Aug 07, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब सीएम ने 872 दिनों में युवाओं को दी 44250 सरकारी नौकरियां  जानिए क्या बोले भगवंत मान

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रदेश के विकास और यहां की जनता के लिए लगातार काम कर रहे हैं। सीएम मान ने अपने मात्र 872 दिनों के कार्यकाल में राज्य के युवाओं को 44,250 सरकारी नौकरियां दे चुके हैं। इसी के साथ मान सरकार ने पंजाब में एक नया मानदंड स्थापित कर दिया है। इससे यह सुनिश्चित हुआ कि पिछले 2.5 सालों में पंजाब सरकार ने एवरेज हर दिन करीब 51 युवाओं को सरकारी नौकरी दी है।

मान सरकार ने बांटी अब तक 44250 नौकरियां

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बिते दिन पुलिस, कानून एवं न्याय और गृह विभाग में 443 अधिकारियों को आयोजित समारोह में नियुक्ति पत्र सौंपे। इस दौरान सीएम मान ने संबोधन के दौरान कहा कि इन नियुक्ति पत्रों को सौंपने के साथ ही राज्य सरकार ने अब तक 44250 युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं। ये सभी भर्तियां पूरी तरह से योग्यता के आधार पर की गई हैं। सीएम मान ने कहा कि उनकी सरकार का यही सिर्फ एजेंडा है कि पंजबा के युवाओं को सरकारी नौकरियां देकर उन्हें मजबूत बनाया जाए। इसके साथ ही सीएम मान ने कहा कि पिछले 2.5 सालों में लोगों ने राज्य सरकार की जनहितैषी नीतियों पर भरोसा जताया है।

यह भी पढ़ें: Punjab: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान 15 अगस्त को जालंधर में लहराएंगे तिरंगा

क्या है 'एक विधायक, एक पेंशन' बिल?

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक राज्य में 19 टोल प्लाजा बंद किए जा चुके हैं, जिनमें कल रात बंद किए गए दो टोल प्लाजा भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि इनमें से अधिकांश ने विस्तार की मांग की थी, लेकिन व्यापक जनहित में उन्हें इससे इनकार कर दिया गया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन टोल प्लाजा के बंद होने से पंजाब में आम आदमी की जेब से रोजाना 63 लाख रुपये बच रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ऐतिहासिक 'एक विधायक, एक पेंशन' बिल पारित किया है। इस बिल के अनुसार प्रत्येक विधायक को एक ही पेंशन मिलेगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो