'AAP सरकार बनने पर हरियाणा में भी लागू करेंगे कलर कोडेड स्टाम्प पेपर सिस्टम’, व्यापारी सम्मेलन में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान

Color Coded Stamp Paper System: सीएम भगवंत मान ने व्यापारियों से बात करते हुए कहा कि हरियाणा में दिल्ली और पंजाब की तरह सुविधाएं शुरू करेंगे। पंजाब और दिल्ली के लोगों को जो सुविधाएं मिल रही हैं, अब हरियाणा के लोगों को भी मिलेगी।

featuredImage
cm bhagwant mann news

Advertisement

Advertisement

Color Coded Stamp Paper System: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पानीपत के टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों के साथ बातचीत कर उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा की। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने 12.5 में से 7% वैट कम किया है, जिससे दो हजार करोड़ का कलेक्शन बढ़ा है। आप सरकार दिल्ली व पंजाब में व्यापारियों के हित में योजनाएं लेकर आई। इस दौरान व्यापारियों ने पंजाब सीएम से एनओसी की प्रोसेस को लेकर पूछा। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में बिजली की बहुत बड़ी समस्या है। बिजली के बहुत हाई रेट हैं और पावर कट बहुत ज्यादा है, जिससे इंडस्ट्री प्रभावित होती है। जीएसटी के टैक्स स्लैब टेक्सटाइल के लिए एक ही होने चाहिए और जीएसटी पोर्टल को सरल करने की जरूरत है।

हरियाणा में जो दिक्कतें है, पहले पंजाब और दिल्ली में थीं- सीएम मान

स्मॉल और मीडियम इंटरप्राइजेज को और सहयोग के साथ-साथ बल देने की जरूरत है, इसके लिए पंजाब में क्या किया जा रहा है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि ये कोई राजनीतिक रैली नहीं है। व्यापारियों के साथ ये परेशानियां केवल हरियाणा की नहीं हैं। यही दिक्कतें पहले पंजाब और दिल्ली की भी थीं।

यही समस्या आज राजस्थान और मध्य प्रदेश की भी हैं। इंडस्ट्री सरकार का सबसे बड़ा कमाऊ पूत होता है और उस कमाऊ बेटे को नालायक कहा जाता है। उसको कई नाम दिए जाते हैं जैसे टैक्स चोर और लूट कर खा गए। जो इतने लोगों को नौकरी देते हैं उनके साथ कभी बात तो कर लो, लेकिन कोई बात ही नहीं करता है।

पंजाब में सिंगल विंडो सिंगल पैन लागू

सीएम मान ने कहा कि हमने पंजाब में सिंगल विंडो सिंगल पैन लागू किया है, जिसमें एक पैन से शुरू हुआ काम एक ही पैन नंबर से खत्म हो जाना चाहिए। पंजाब में व्यापारियों ने बहुत से सुझाव दिए तो हमने उनके अनुसार पॉलिसी बनाई। इस मौके पर उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-  पंजाब विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू, दिवंगत हस्तियों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

Open in App
Tags :