whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव के बाद पंजाब मंत्रिमंडल में हो सकता है बड़ा फेरबदल, जानें कौन होगा बाहर

Punjab CM Bhagwant Mann Cabinet Big Reshuffle: पंजाब की भगवंत मान सरकार में कैबिनेट के अंदर लोकसभा चुनाव के बाद अब जल्द ही बड़े स्तर पर फेरबदल हो सकता है।
07:33 PM Jun 05, 2024 IST | Pooja Mishra
लोकसभा चुनाव के बाद पंजाब मंत्रिमंडल में हो सकता है बड़ा फेरबदल  जानें कौन होगा बाहर

Punjab CM Bhagwant Mann Cabinet Big Reshuffle: लोकसभा चुनाव के बाद, अब पंजाब की भगवंत मान सरकार में कैबिनेट के अंदर जल्द ही बड़े स्तर पर फेरबदल होने वाला है। पंजाब कैबिनेट में इस फेरबदल की तैयारी खुद सीएम भगवंत मान कर रहे हैं। मान सरकार यह फैसला लोकसभा चुनाव में मंत्रियों के परफॉर्मेंस के आधार पर करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि अलगे कैबिनेट विस्तार में कई दिग्गज नेताओं को बाहर का दिखाया है।

लोकसभा चुनाव में किसकी कैसी परफॉर्मेंस?

लोकसभा चुनाव में पंजाब की 13 की 13 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने राज्य सरकार के 5 कैबिनेट मंत्रियों और 3 विधायकों को चुनावी मैदान में उतारा था। इसमें से सिर्फ कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने ही संगरूर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। इसके अलावा आनंदपुर साहिब से AAP के उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग और होशियारपुर से राज कुमार चब्बेवाल ने भी चुनाव में जीत हासिल की। प्रदेश के 5 मंत्रियों और 3 विधायकों के चुनाव में होने के बाद भी आम आदमी पार्टी के खाते में सिर्फ 3 सीटें आई। इसे देखते हुए मान सरकार कैबिनेट में बदल करने का सोच रही है।

यह भी पढ़ें: खालिस्तानी, इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा जीता…क्‍या पंजाब के नतीजे डराने वाले?

मान कैबिनेट में हो सकता है फेर बदल 

माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में कैबिनेट के अंदर फेर बदल हो सकता है। अगले कैबिनेट विस्तार में कई दिग्गज नेताओं को बाहर का रास्ता किया जा सकता है। खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान कुछ दिनों में इसका फैसला लेंगे। इसको लेकर प्रदेश के विवादित मंत्री और बेहतर परफॉर्मेंस ना देने वाले मंत्री सरकार की रडार पर है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो