whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब CM ने गृह मंत्री अमित शाह के सामने उठाया धान खरीद का मुद्दा, जानिए क्या बोले भगवंत मान

Punjab CM Bhagwant Mann Talk With Amit Shah: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से टेलीफोन पर बात की और उन्हें पंजाब में खरीद प्रक्रिया में आ रही दिक्कतों बारे में बताया।
08:42 AM Oct 23, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब cm ने गृह मंत्री अमित शाह के सामने उठाया धान खरीद का मुद्दा  जानिए क्या बोले भगवंत मान

Punjab CM Bhagwant Mann Talk With Amit Shah: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने राज्य में धान खरीद प्रक्रिया में आ रही परेशानियों का मुद्दा उठाया है। साथ ही सीएम मान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले में हस्तक्षेप करने की भी मांग की है। सीएम भगवंत मान ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह से टेलीफोन पर बात की और उन्हें पंजाब में खरीद प्रक्रिया में आ रही दिक्कतों और परेशानियों के बारे में बताया।

Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री से सीएम मान ने की बात

सीएम भगवंत मान ने केंद्रीय गृह मंत्री को बताया कि परिवहन लागत, भंडारण की कमी, हाइब्रिड किस्म की गुणवत्ता और शैलर मालिकों को होने वाले नुकसान जैसे मुद्दे खरीद प्रक्रिया को खतरे में डाल रहे हैं। सीएम मान ने भारत सरकार से देश के हित के लिए इन मुद्दों के समाधान की तरफ ध्यान देने का आग्रह किया है। उन्होंने आगे कहा कि किसान, आढ़ती और मिल मालिक देश में खाद्य सुरक्षा की रीढ़ हैं। सीएम मान ने कहा कि किसान अनाज उगाते करते हैं। वहीं आढ़ती और मिल मालिक अनाज की खरीद, भंडारण और उठान की जिम्मेदारी उठाते हैं। सीएम मान ने आगे बताया कि इस साल पंजाब में 185 लाख मीट्रिक टन धान के पैदावार होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सुचारू अनाज खरीद के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: पंजाब उद्योगपतियों की सलाह से लागू करेगा उद्योग हितैषी नीतियां, श्रम मंत्री तरुणप्रीत सिंह सोंद का बड़ा बयान

Advertisement

आरडीएफ का बकाया हिस्सा

एक अन्य मुद्दे पर बात करते हुए सीएम मान ने कहा कि केंद्र सरकार को राज्य के आरडीएफ का बकाया हिस्सा तुरंत जारी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने इसके लिए जरुरी औपचारिकताएं पहले ही पूरी की जा चुकी हैं। अब समय आ गया है कि केंद्र सरकार यह पैसा जारी करे। सीएम मान ने कहा कि राज्य भिखारी नहीं हैं और उन्हें परेशान करने के बजाय केंद्र को उन्हें उनका वाजिब हिस्सा देना चाहिए।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो