whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'पंजाब के किसानों का एक-एक दाना खरीदने को तैयार है राज्य सरकार', समीक्षा बैठक में बोले CM भगवंत मान

Punjab CM Bhagwant Mann on Paddy Purchase: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान धान की खरीद को लेकर सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नरों के साथ समीक्षा बैठक की।
12:38 PM Sep 27, 2024 IST | Pooja Mishra
 पंजाब के किसानों का एक एक दाना खरीदने को तैयार है राज्य सरकार   समीक्षा बैठक में बोले cm भगवंत मान

Punjab CM Bhagwant Mann on Paddy Purchase: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इन दिनों अपनी तबीयत को लेकर सुर्खियों में हैं। लेकिन इसके बाद भी सीएम भगवंत मान पंजाब के लोगों के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी के तहत उन्होंने हाल ही में धान की खरीद को लेकर सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नरों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम मान ने कहा कि पंजाब के किसानों के फसल का एक-एक दाना मंडियों में खरीदने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

Advertisement

सीएम मान का अधिकरियों को निर्देश

इस समीक्षा बैठक में सीएम मान ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की सुनहरी फसल को मंडियों में आते ही खरीदने के लिए पहले से ही सॉलिड मेनेजमेंट कर लिया हैं। किसानों को उनके बैंक खातों में तुरंत धान की कीमत का भुगतान सुनिश्चित करने के लिए एक फिजिबल मैकेनिज्म विकसित किया गया है। सीएम मान ने कहा कि मंडियों में अनाज को बिना किसी परेशाने के सुचारू रूप से खरीद जा रहा है ताकि किसानों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Punjab: अब मरीजों को मुफ्त मिलेगी डायलिसिस की सुविधा, स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने केंद्रों का उद्घाटन कर कही बड़ी बात

अक्टूबर से शुरू खरीद

इस मौके पर पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने कहा कि बैठक में संबंधित खरीद एजेंसियों और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को एक अक्टूबर से खरीद शुरू करने के लिए सभी इंतजाम पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की कोशिश और मुंबई में फॉलो-अप के कारण, खरीफ विपणन सीजन 2024-25 के दौरान अक्टूबर 2024 के अंत तक धान की खरीद के लिए पंजाब को 41,339.81 करोड़ रुपये की नकद ऋण सीमा (CCL) जारी की गई है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो