whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'पंजाब में वन क्षेत्र को बढ़ाना समय की मांग', CM मान ने की किसानों से खास अपील

Punjab CM Bhagwant Mann Special Appeal: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वनीकरण अभियान की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम मान ने प्रदेश के किसानों से एक खास अपील की है।
11:20 AM Jul 12, 2024 IST | Pooja Mishra
 पंजाब में वन क्षेत्र को बढ़ाना समय की मांग   cm मान ने की किसानों से खास अपील

Punjab CM Bhagwant Mann Special Appeal: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य के किसानों के भी विकास के लिए भी लगातार काम कर रहे हैं। इसी सिलसिले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रदेश के हरित क्षेत्र को बढ़ाने के लिए सभी किसानों को खेतों में अपने ट्यूबवेलों के आसपास कम से कम चार पेड़ लगाने के लिए अपील की। यह अपील सीएम मान ने बुधवार को वनीकरण अभियान की समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में सीएम मान ने पंजाब में वन क्षेत्र को बढ़ाना समय की मांग है।

सीएम मान ने की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री ने आज यहां अपने कार्यालय में राज्य में वनीकरण अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राज्य में वन क्षेत्र को बढ़ाना समय की मांग है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य में करीब 3 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है जिसके लिए आने वाले दिनों में व्यापक अभियान शुरू किया जाएगा। इसक साथ ही सीएम मान ने कहा कि इस अभियान को जन आंदोलन में बदलने के लिए किसान एक बेहतर सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं। सीएम मान ने आगे कहा कि जिस तरह अन्न के देवता द्वारा को खाद्य उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाया है, इसी तरह किसान राज्य में हरित क्षेत्र को बढ़ाने में भी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab: शंभू बॉर्डर पर बैठे किसानों की मांग का AAP ने किया समर्थन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

सीएम मान का नया लक्ष्य

सीएम मान ने बताया कि पिछले साल प्रदेश में कुल 1.2 करोड़ पौधे लगाए गए थे। वहीं इस साल 3 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही सीएम मान ने प्रदेश के सभी डिप्टी कमिश्नरों को पौधारोपण अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए कहा है। इससे सुनिश्चित होगा कि पूरे पंजाब में हरियाली को बढ़ाया जा रहा है। इसके साथ ही सीएम मान ने डिप्टी कमिश्नरों को अपने-अपने जिलों में खाली पड़ी सरकारी जमीन की पहचान करने के लिए कहा है, ताकि वहां पर बड़े पैमाने पर पौधे लगाए जा सकें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो