whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब CM भगवंत मान का कड़ा आदेश, अधिकारियों से बोले- मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्य समय पर पूरा हो

CM Bhagwant Mann News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अधिकारियों को राज्य के सरकारी अस्पतालों में और अधिक सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए।
01:00 PM Oct 16, 2024 IST | Deepti Sharma
पंजाब cm भगवंत मान का कड़ा आदेश  अधिकारियों से बोले  मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्य समय पर पूरा हो
cm bhagwant mann news

CM Bhagwant Mann News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मंगलवार को पंजाब को मेडिकल शिक्षा का केंद्र बनाने के लिए राज्य सरकार की एक बार फिर प्रतिबद्धता दोहराई मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि कार्य समयबद्ध ढंग से पूरा हों। उन्होंने कहा कि इससे अस्पतालों में उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा सुविधाएं सुनिश्चित कर आम लोगों का भला किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि एसएएस नगर (Mohali), कपूरथला, संगरूर, होशियारपुर और मलेरकोटला में मेडिकल कॉलेजों के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों का मकसद राज्य को देशभर में मेडिकल शिक्षा का केंद्र बनाना है, जिससे पंजाब के लोगों को बड़ा लाभ होगा।

Advertisement

Advertisement

मेडिकल कॉलेजों में हो क्वालिटी एजुकेशन

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों के निर्माण का कार्य समय पर पूरा होना चाहिए ताकि लोगों को सस्ती दरों पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें। उन्होंने कहा कि राज्य में विश्वस्तरीय डॉक्टर तैयार करने की समृद्ध विरासत है और कई बड़ी संख्या में छात्र डॉक्टर बनने के लिए मेडिकल शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने उम्मीद जताई कि मेडिकल शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों को इन मेडिकल कॉलेजों में हाई क्वालिटी वाली एजुकेशन प्रदान की जाएगी।

जनता को लाभ मिले

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अमृतसर, फरीदकोट और पटियाला के मेडिकल कॉलेजों के सुधार के लिए विस्तृत योजना तैयार करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि इसका एकमात्र उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लोग इन कॉलेजों और अस्पतालों में उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें।

भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों से जनता को लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए। भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों से कहा कि वे और अधिक सुपर स्पेशलिस्ट्स को सरकारी नौकरियों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक व्यापक नीति तैयार करें।

ये भी पढ़ें-  पंजाब जल्द बनेगा डिजिटल हब, CM भगवंत मान ने Teleperformance Group के CEO से मुलाकात कर कही बड़ी बात

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो