CM भगवंत मान की सराहनीय पहल, आत्मनिर्भर बनने जा रही है पंजाब की महिलाएं, जानें क्या है स्कीम

Punjab Women Special Mega Placement Camp: पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा महिलाओं के लिए एक स्पेशल मेगा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाने वाला है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Punjab Women Special Mega Placement Camp: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा युवाओं और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भी लगाता काम कर रही है। इसके लिए मान सरकार कई सरकारी योजनाएं चला रही है, साथ ही कई बड़े प्राइवेट संस्थान के साथ मिलकर युवाओं को आज के समय के अनुसार जॉब के लिए ट्रेनिंग दे रही है। इसी तहत महिलाओं के लिए एक स्पेशल मेगा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाने वाला है। इस बात की जानकारी प्रदेश की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दी है।

स्पेशल मेगा प्लेसमेंट कैंप

मंत्री बलजीत कौर ने बताया कि जिला श्री मुक्तसर साहिब के मलोट में 10 सितंबर को एक स्पेशल मेगा प्लेसमेंट कैंप लगाया जाएगा, जो महिलाओं के लिए होगा। उन्होंने बताया कि इस कैंप में कई नामी कंपनियां हिस्सा लेंगी। कैंप की जानकारी देते हुए मंत्री ने बताया कि इस कैंप में 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुकी महिलाओं को कंपनियों द्वारा जॉब के ऑफर दिए जाएंगे। इस कैंप का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से पंजाब रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग के सहयोग से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के बॉर्डर एरिया का दौरा करेंगे राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, स्थानीय लोगों से करेंगे बातचीत

कैबिनेट मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

इसी तरह के रोजगार कैंप राज्य के सभी जिलों में आयोजित किए जाएंगे। कैबिनेट मंत्री ने आगे बताया कि स्वरोजगार के इच्छुक उम्मीदवारों को इस कैंप में लोन भी उपलब्ध करावाया जाएगा। मंत्री ने जिला कार्यक्रम अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले आंगनवाड़ी केंद्रों के जरिए गांवों तक इस कैंप के बारे में लोगों को बताने के लिए कहा है। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार अलग-अलग सेक्टर में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने, उन्हें सशक्त बनाने और आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है।

Open in App
Tags :