खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, स्कूली छात्र अब Free में कर सकेंगे JEE,NEET और CLAT की तैयारी

Punjab CM Bhagwant Singh Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने एक बार फिर शिक्षा क्षेत्र में बड़ा फैसला लिया गया है। अब पंजाब के स्कूलों में बच्चों को JEE/NEET और CLAT जैसे कॉम्पिटेटिव एग्जाम के लिए फ्री में रेजिडेंशियल कोचिंग दी जाएगी।
08:02 PM Jun 07, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab CM Bhagwant Singh Mann: पंजाब की मान सरकार द्वारा एक बार फिर शिक्षा क्षेत्र में बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल, अब पंजाब के स्कूलों में बच्चों को JEE/NEET और CLAT जैसे कॉम्पिटेटिव एग्जाम के लिए फ्री में रेजिडेंशियल कोचिंग दी जाएगी। इस बात की घोषणा खुद राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने की है। इससे पंजाब के गरीब और जरूरतमंद बच्चों को काफी फायदा होगा। अब उन्हें इस तरह के कॉम्पिटेटिव एग्जाम की तैयारी के लिए महंगे कोचिंग क्लास में नहीं जाना होगा।

Advertisement

भगवंत मान सरकार का बड़ा फैसला 

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने स्कूल के बाद बच्चों के करियर ऑप्शन को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। इससे प्रदेश के बच्चों को अपने ही सरकारी स्कूल में JEE/NEET और CLAT जैसी परीक्षाओं के लिए फ्री में कोचिंग मिलेगी। इस कोचिंग की मदद से बच्चे बिना पैसे खर्च किए इस तरह की बड़ी परीक्षाओं को क्रैक कर सकेंगे। यकीनन ही पंजाब की मान सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में लिया यह फैसला काफी बड़ा है।

यह भी पढ़ें: GST घोटाला मामला: आरोपी पूर्व उप आबकारी कमिश्नर बीके विरदी गिरफ्तार; जानें क्या है माजरा

Advertisement

लुधियाना के रेजिडेंशियल स्कूल में शुभारंभ 

पंजाब इस कोचिंग का शुभारंभ लुधियाना के रेजिडेंशियल स्कूल फॉर मेरिटोरियस से हो रहा है। इस कोचिंग के लिए पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों से 750 बच्चों को सिलेक्ट किया गया है। इन 750 बच्चों में से 350 बच्चे JEE के लिए, 250 बच्चे NEET के लिए और 150 बच्चे CLAT की क्लास के लिए चुने गए हैं। इन सभी बच्चों को रेजिडेंशियल कोचिंग में मुफ्त परीक्षा तैयारी करवाई जाएगी।

Advertisement
Tags :
CM Bhagwant Singh MannPunjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement