whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वित्त आयोग के साथ पंजाब CM मान ने बैठक, 132247 करोड़ रुपये का स्पेशल फंड मांगा

Punjab CM Bhagwant Mann Demand Special Fund: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 16वें वित्त आयोग की टीम के साथ एक खास बैठक की। इस बैठक में उन्होंने आयोग से 1,32,247 करोड़ रुपये के स्पेशल फंड मांग की है।
07:54 PM Jul 22, 2024 IST | Pooja Mishra
वित्त आयोग के साथ पंजाब cm मान ने बैठक  132247 करोड़ रुपये का स्पेशल फंड मांगा

Punjab CM Bhagwant Mann Demand Special Fund: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान प्रदेश के विकास और आर्थिक मजबूती के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसके लिए मान सरकार द्वारा नए अयामों की तलाश भी की जा रही है। इसी सिलसिले के तहत राज्य का दौरा करने वाली 16वें वित्त आयोग की टीम से पंजाब के विकास के लिए स्पेशल पैकेज की मांग की गई है। यह मांग सीएम भगवंत मान और वित्त आयोग के बीच हुई बड़ी बैठक में की गई है।

सीएम मान की वित्त आयोग के साथ बैठक

सीएम भगवंत सिंह मान ने 16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष डॉ. अरविंद पनगढ़िया और उनके साथ आए सदस्यों के साथ एक बड़ी बैठक की। इस बैठक में राज्य के लिए स्पेशल पैकेज की मांग करते हुए सीएम मान ने आयोग से कहा कि पंजाब ने देश को फूडस्टफ के मामले में आत्मनिर्भर बनाने में बहुमूल्य योगदान दिया है, जिसे देखते हुए राज्य को उत्पादन और आजादी की सुरक्षा के लिए विशेष आर्थिक पैकेज दिया जाना चाहिए। सीएम मान ने कहा कि कहा कि पंजाब के लोगं पहले ही दुनिया के हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। वहीं ये स्पेशल पैकेज राज्य के आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा।

यह भी पढ़ें: जवाहर नवोदय विद्यालय ने छठी कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें क्या है प्रोसेस

स्पेशल फंड की मांग

इसके साथ ही सीएम भगवंत सिंह मान ने उम्मीद जताई कि वित्त आयोग राज्य सरकार की इन मांगों पर विचार करेगा और पंजाब के लिए स्पेशल पैकेज आवंटित करेगा। बता दें कि सीएम मान ने आयोग से पंजाब के विकास के लिए 1,32,247 करोड़ रुपये की मांग की है। इसमे से 75,000 करोड़ रुपये का विकास कोष के लिए रखा गया है, वहीं कृषि और फसल विविधीकरण के लिए 17,950 करोड़ रुपये रखे गए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो