whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब CM ने आप विधायकों, चेयरमैनों से कामकाज पर की चर्चा, जालंधर वेस्ट के उपचुनाव पर किया मंथन

Punjab CM Bhagwant Singh Mann:पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने लुधियाना और जालंधर लोकसभा क्षेत्र की बैठक में पार्टी के सभी विधायक, चेयरमैन, पदाधिकारी और वालंटियर्स के साथ विधानसभा क्षेत्र के कामकाज को लेकर विस्तृत चर्चा की।
06:36 PM Jun 12, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब cm ने आप विधायकों  चेयरमैनों से कामकाज पर की चर्चा  जालंधर वेस्ट के उपचुनाव पर किया मंथन

Punjab CM Bhagwant Singh Mann:पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के हार के बाद पूरे फोकस के साथ नगर निगमों, पंचायत, जिला परिषद, ब्लॉक समिति और 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। इन्हीं तैयारियों के तहत सीएम मान ने बुधवार को लुधियाना और जालंधर लोकसभा क्षेत्र की बैठक में पार्टी के सभी विधायक, चेयरमैन, पदाधिकारी और वालंटियर्स के साथ विधानसभा क्षेत्र के कामकाज को लेकर विस्तृत चर्चा की। मुख्यमंत्री मान ने सभी को मजबूत होकर जनता का काम करने के लिए प्रेरित किया।

जालंधर वेस्ट के उपचुनाव को लेकर भी चर्चा

सीएम मान ने लुधियाना और जालंधर लोकसभा क्षेत्र की बैठक में जालंधर वेस्ट के उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि सरकार लोगों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। गौरतलब है कि जालंधर वेस्ट सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होगा और 21 जून तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। सभी दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों का नाम फाइनल करने पर भी काम शुरू कर दिया है। 2022 के विधानसभा चुनाव में जालंधर वेस्ट सीट पर आप प्रत्याशी शीतल अंगुराल ने जीत दर्ज की थी। उन्होंने 4253 मतों से कांग्रेस प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू को मात दी थी। शीतल व रिंकू दोनों ही अब भाजपा में  हैं।

यह भी पढ़ें: ‘भले ही 13 में से 3 सीटें ही जीते, लेकिन AAP का वोट शेयर बढ़ा’, चुनाव में हार के बाद बोले पंजाब CM मान

लोकसभा चुनाव में जालंधर वेस्ट हलके में कांग्रेस व भाजपा में रही टक्कर  
जालंधर सीट पर इस बार लोकसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने जीत दर्ज की है। जालंधर वेस्ट हलके में उन्हें भाजपा प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा है। यहां सुशील कुमार रिंकू को जहां 42,837 वोट पड़े, वहीं चन्नी 44,394 मत हासिल करके अपनी लीड बनाने में सफल रहे। आप प्रत्याशी पवन टीनू को यहां 15,629 और शिअद के मोहिंदर सिंह केपी को 2623 वोट पड़े। कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अपने अच्छे प्रदर्शन को दोहराने, भाजपा शहरी वोट को लुभाने, आप अपने दो साल के कार्यों और शिअद क्षेत्रीय दल होने के नाते लोगों से समर्थन प्राप्त करने का प्रयास करेगी।

जालंधर वेस्ट पर 2022 विधानसभा चुनाव में दलों का वोट प्रतिशत 
आम आदमी पार्टी                33.73
कांग्रेस                            30.07
भाजपा                            28.81
बसपा                             3.55

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो