whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने बुलाई अधिकारियों की बैठक, दिए सख्त निर्देश

Punjab Education Minister Harjot Singh Bains: पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने सोमवार को अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सभी स्कूलों में बच्चों को पीने का साफ पानी दिया जाए।
08:31 PM Jul 29, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने बुलाई अधिकारियों की बैठक  दिए सख्त निर्देश

Punjab Education Minister Harjot Singh Bains: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार प्रदेश के लोगों का जीवन बेहतरीन बनाने के लिए काम कर रहे हैं। सीएम मान का मानना है। कि कोई भी प्रदेश अपने नागरिकों की वजह से विकास कर करता है। वहीं प्रदेश और देश का भविष्य माने जान वाले बच्चों का ख्याल भी राज्य सरकार की प्रथमिकता के आधार पर रखती है। इसी के तहत पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने सोमवार को अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सभी स्कूलों में बच्चों को पीने का साफ पानी दिया जाए।

शिक्षा मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने सोमवार को विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में छात्रों को साफ, स्वच्छ और शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम शुरू होने के साथ ही जलजनित बीमारियों के फैलने का खतरा है। छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छ पानी उपलब्ध कराना बहुत जरूरी है। साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर में बारिश के पानी को जमा होने से रोकना बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब CM मान ने किया रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन, बोले- स्वार्थी नेताओं की वजह से सीमावर्ती क्षेत्र पिछड़ रहा

अधिकारी जरूर करें ये काम

इस उद्देश्य से, पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रमुखों और स्कूल प्रबंधन समितियों को नियमित रूप से पानी के नमूने लेने, पीने के पानी की टंकियों को ढककर रखने, नियमित रूप से टंकियों की सफाई और क्लोरीनेशन करने के निर्देश जारी किए हैं। इन उपायों का उद्देश्य सभी सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए पीने योग्य पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो