whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लुधियाना में आबकारी विभाग ने चलाया प्रवर्तन अभियान, 9 बारों के खिलाफ हुई कार्रवाई

Punjab Excise Department Enforcement Campaign: पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी एवं कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि लुधियाना में आबकारी विभाग ने प्रवर्तन अभियान चलाया गया है।
03:40 PM Sep 02, 2024 IST | Pooja Mishra
लुधियाना में आबकारी विभाग ने चलाया प्रवर्तन अभियान  9 बारों के खिलाफ हुई कार्रवाई

Punjab Excise Department Enforcement Campaign: पंजाब की भगवंत मान सरकार लगातार प्रदेश के विकास और जनता के हितों से जुड़े काम कर रही है। इसके लिए राज्य सरकार की तरह की प्रदेश के लोगों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है। कुछ दिनों पहले 30 और 31 अगस्त को पंजाब की आबकारी विभाग की लुधियाना ईस्ट रेंज ने 2 दिन का स्पेशल प्रवर्तन अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत विभाग ने ऐसे शराब ठेकों, होटलों, क्लबों, बार और पबों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की, जो कम उम्र के ग्राहकों को सर्व करते हैं। इस बात की जानकारी पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी एवं कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने दी है।

9 बारों के खिलाफ हुई कार्रवाई

आबकारी और कराधान मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने एक प्रेस रिलीज की। जिसमें उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा चलाए गए दो दिवसीय प्रवर्तन अभियान के दौरान लुधियाना ईस्ट रेंज में 23 कैम्पस का निरीक्षण किया गया। इनमे से 9 बारों में नाबालिग ग्राहकों को सर्व करते हुए पाया गया। कानून उल्लंघन के तहत इन बारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कैबिनेट मंत्री चीमा ने कहा कि यह अभियान एक सतत प्रयास का हिस्सा है। इसी तरह से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भी प्रवर्तन कार्रवाई नियमित रूप से की जाएगी।

यह भी पढ़ें: ‘AAP सरकार बनने पर हरियाणा में भी लागू करेंगे कलर कोडेड स्टाम्प पेपर सिस्टम’, व्यापारी सम्मेलन में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान

प्रवर्तन टीमों को निर्देश

उन्होंने आगे कहा कि प्रवर्तन टीमों को निर्देश दिया गया है कि वह सख्ती केसाथ कानून का पालन करें। कानून के अनुसार नियमित अंतराल पर प्रतिष्ठानों की निगरानी और निरीक्षण करें। मंत्री चीमा ने आगे बताया कि 'पंजाब नशा लाइसेंस और बिक्री आदेश 1956 के तहत, कोई भी लाइसेंसधारी दुकान वाले को 25 साल से कम उम्र के व्यक्तियों को शराब बेचने पर बैन है। इस कानून का उल्लंघन करने पर लाइसेंसधारी मुकदमा चलाया जा सकता है और उसका लाइसेंस निलंबित किया जा सकता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो