खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुरदासपुर में बाढ़ में डूबे किशोरों के परिजनों को पंजाब सरकार ने दी चार-चार लाख की आर्थिक सहायता, MLA और SDM ने सौंपे पीड़ितों को चेक

08:54 PM Aug 19, 2023 IST | Balraj Singh
Advertisement

गुरदासपुर: गुरदासपुर जिले में ब्यास दरिया की बाढ़ में डूबने से मारे गए दोनों बच्चों को पंजाब सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता दी गई है। पीड़ित परिवारों को सहायता राशि के चेक सौंपते वक्त श्री हरगोबिंदपुर के विधायक एडवोकेट अमरपाल सिंह ने कहा कि दुख की घड़ी में पंजाब सरकार हर वक्त पीड़ित परिवारों के साथ है।

Advertisement

गौरतलब है कि गुरदासपुर जिले के बटाला उपमंडल में पड़ता गांव धारोवाली ब्यास दरिया की बाढ़ की चपेट में आया हुआ है। शुक्रवार को यहां गांव के पास 14 साल का जसकरण सिंह और 13 साल का दिलप्रीत सिंह उस वक्त डूब गए, जब ये कहीं से साइकल पर सवार होकर घर वापस आ रहे थे।

बताया जा रहा है कि देर शाम तक जब दोनों किशोर घर नहीं पहुंचे तो परिवार जनों ने इध-उधर इनकी तलाश शुरू की। जिला प्रशासन की टीम भी किशोरों की खोजबीन में लगी हुई थी। तलाश के क्रम में जिला प्रशासन की टीमों को गांव के पास निचले इलाकों के खेतों के किनारे साइकल और चप्‍पलें दिखाई दी तो फिर गोताखोरों की मदद ली गई। दोनों बच्चों की लाशें बरामद करने के बाद प्रशासन ने इन्हें इनके परिजनों के हवाले कर दिया था।

ये भी पढ़ें

1. पंजाब के कैबिनेट मंत्री को सांप ने डसा; बाढ़ प्रभावित इलाके में घटी घटना, अब ऐसी है हालत

Advertisement

2. विशेष ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स-2023 में पंजाब ने गाड़ा झंडा, पदक विजेताओं को सीएम भगवंत मान ने किया सम्मानित

शनिवार को इन दोनों के परिवारों को प्रदेश सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। हलका श्री हरगोबिंदपुर साहिब के विधायक एडवोकेट अमरपाल सिंह और बटाला के एसडीएम भंडारी ने पीड़ित परिवारों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की। दोनों परिवारों को सरकार की तरफ से 4-4 लाख रुपए के चेक भी इन प्रतिनिधियों ने सौंपे।

इस मौके पर विधायक एडवोकेट अमरपाल सिंह ने कहा कि बच्चों की मौत से हुई क्षति अपूरणीय है, लेकिन फिर भी पंजाब सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ है। उधर, इस दौरान एसडीम भंडारी ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए इलाके के लोगों अपने बच्चों और युवाओं को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में नहीं जाने देने की अपील की है।

(Diazepam)

Advertisement
Tags :
Checks Of Four Lakh RupeesGurdaspur Local Newspunjab floodPunjab Government Financial Assistancepunjab news

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement