whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Punjab: 2 साल से खाली है इस आयोग के अध्यक्ष का पद, समिति ने राज्यपाल को सौंपा नियुक्ति का ज्ञापन

Punjab GJAC Chairman Post Vacant For 2 Years: पंजाब जनरल ज्वाइंट एक्शन कमेटी और दोआबा जनरल कैटागरी फ्रंट के अध्यक्ष की पोस्ट पिछले 2 साल से खाली पड़ी हुई है। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा है।
06:19 PM Jul 11, 2024 IST | Pooja Mishra
punjab  2 साल से खाली है इस आयोग के अध्यक्ष का पद  समिति ने राज्यपाल को सौंपा नियुक्ति का ज्ञापन

Punjab GJAC Chairman Post Vacant For 2 Years: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार रास्ते तलाश रही है, सीएम मान इसके लिए के नई-नई योजनाएं बना भी रहे हैं। प्रदेश विकास के इन कामों के बीच जनरल ज्वाइंट एक्शन कमेटी और दोआबा जनरल कैटागरी फ्रंट का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी एक मांग लेकर पंजाब के राज्यपाल के पहुंच गए। इस प्रतिनिधिमंडल की मांग है कि सरकार जनरल कैटेगरी वेलफेयर कमीशन के चेयरपर्सन की पोस्ट पर जल्द ही भर्ती करें। इसके लिए प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा है।

2 साल से खाली पड़ा है अध्यक्ष पद

इस मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को बताया कि प्रदेश की पिछली सरकार ने सामान्य वर्ग कल्याण आयोग को बनाया था और इसके लिए अध्यक्ष भी नियुक्त की गई थी। विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान इस आयोग के अध्यक्ष ने चुनाव लड़ने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से यह पद खाली पड़ा हुआ है, पिछले 2 साल से खाली पड़े इस पद पर अभी तक किसी की भी नियुक्ति नहीं की गई है। इससे प्रदेश के आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Punjab: शंभू बॉर्डर पर बैठे किसानों की मांग का AAP ने किया समर्थन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

राज्यपाल के सामने समिति ने रखी मांग

इसी के साथ संयुक्त कार्य समिति ने राज्यपाल से यह भी कहा कि पद पर निक्युति के लिए आरक्षित उम्मीदवारों के पास निर्वाचन क्षेत्रों का रोटेशन होना चाहिए। इससे हर किसी को चुनाव लड़ने का बराबर मौका मिलेगा। इसके साथ ही समिति ने मांग की कि इसके लिए आरक्षण मानदंड व्यक्ति की जाति व्यवस्था पर आधारित न करते हुए, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर आधारित होनी चाहिए। इसके अलावा समिति के लोगों ने सामान्य श्रेणी कल्याण आयोग के अध्यक्ष और कर्मचारियों को तत्काल भरने की मांग की है, ताकि लोगों की समस्याओं को सुना जा सके। समिति की मांग सुनने के बाद राज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह इस मामले को अधिकारियों के सामने उठाएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो