खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब सरकार ने की PSIC में 3 नए सूचना आयुक्त की नियुक्ति, हाई कोर्ट ने दिया 30 अगस्त तक समय

Punjab Govt Appoints 3 New Information Commissioners: पंजाब सरकार ने पंजाब राज्य सूचना आयोग (PSIC) के कार्यालय में खाली पड़े 5 पदों में से 3 पदों पर सूचना आयुक्त की नियुक्ति कर दी है।
07:23 PM Aug 13, 2024 IST | Pooja Mishra

Punjab Govt Appoints 3 New Information Commissioners: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के लोगों की सुवाधाओं का खास ध्यान रखती है। इसी के तहत राज्य सरकार ने पंजाब राज्य सूचना आयोग (PSIC) के कार्यालय में खाली पड़े 5 पदों में से 3 पदों पर सूचना आयुक्त की नियुक्ति कर दी है। इस बात की जानकारी पंजाब के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने अधिसूचना जारी करके दी है। ऐसा माना जा रहा है कि 30 अगस्त से पहले बाकी के खाली 2 पदों पर भी नियुक्ति कर दी जाएगी।

PSIC में 3 सूचना आयुक्तों की नियुक्त

पंजाब के प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग की तरफ से संदीप सिंह धालीवाल, वरिंदरजीत सिंह वालेंग और भूपिंदर सिंह को PSIC के सूचना आयुक्त रूप में नियुक्त किया गया है। चंडीगढ़ सूचना आयुक्त विभाग की तरीफ से जारी नॉटिफिकेशन के अनुसार इनकी तीनों अधिकारियों की नियुक्ति 3 साल के लिए की गए है। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में एक PIL दायर की गई थी, जिस पर सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग की अवर सचिव दविंदर कौर ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर कहा कि इसका नॉटिफिकेशन जल्द ही जारी की जाएगा।

यह भी पढ़ें: 'सरकारी नौकरी पाने के लिए विदेशों को अलविदा कह रहे पंजाब के युवा’, बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान

हाई कोर्ट का निर्देश

सुनवाई के हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता निखिल थमन को इजाजत दी कि अगर प्रक्रिया समय पर पूरी नहीं होती है तो याचिकाकर्ता इस मामले को लेकर दोबारा कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकता है। कोर्ट ने सरकार को 30 अगस्त से पहले PSIC के खाली पदों को भरने के भी निर्देश जारी किया हैं।

Open in App Tags :
Punjab