whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलने पहुंचे असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन, जानिए पूरा मामला

CM Bhagwant Mann News: असिस्टेंट प्रोफेसरों और लाइब्रेरियनों का एक प्रतिनिधिमंडल मिलने के लिए निवास पर पहुंचकर पंजाब सरकार से मिली मदद के लिए विशेष रूप से धन्यवाद देकर आभार जताया है।
04:25 PM Sep 25, 2024 IST | Deepti Sharma
मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलने पहुंचे असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन  जानिए पूरा मामला
cm bhagwant mann

CM Bhagwant Mann News: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से 1158 असिस्टेंट प्रोफेसरों और लाइब्रेरियनों को रिक्रूटमेंट प्रोसेस को पूरा करने को हरी झंडी दी गई थी। वहीं, आज 1158 असिस्टेंट प्रोफेसरों और लाइब्रेरियनों का एक प्रतिनिधिमंडल पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलने उनके आवास पर पहुंचा। इस दौरान उन्होंने कोर्ट से मिली राहत पर पंजाब सरकार का धन्यवाद किया।

Advertisement

मौके पर 1158 असिस्टैंट प्रोफेसरों ने पिछली सरकारों की लापरवाही की भी बात कही। इस दौरान सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार सभी को मजबूती से नौकरी दे रहे हैं, ताकि किसी को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

2022 में हाईकोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया को रद्द किया था

ये मामला अगस्त 2022 का है। जब हईकोर्ट ने 1158 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती को रद्द कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान नियमों का पालन नहीं किया गया। इस भर्ती प्रक्रिया को कुछ लोगों की ओर से चुनौती दी गई थी। उसमें उन्होंने भर्ती नियमों को लेकर सवाल उठाया था।

Advertisement

सरकार ने रखीं थी कई दलीलें

इस भर्ती प्रक्रिया के 484 लोग पहले जॉइन कर चुके हैं, लेकिन उनकी पोस्टिंग अभी तक नहीं हुई है। उन्हें वेतन भी नहीं मिल रहा था। सिंगल बेंच के फैसले के बाद सरकार डबल बेंच में गई थी। इसके साथ ही सरकार ने कई दलीलें कोर्ट में रखी थी। जिससे यह साबित करने की कोशिश की थी कि भर्ती प्रक्रिया बिल्कुल सही है। जानकारी के अनुसार, सरकार की ओर से कोर्ट में दलील रखी गई थी कि कॉलेजों में प्रोफेसरों की कमी है। इससे स्टूडेंट्स के करियर पर असर पड़ रहा है। ऐसे में इस भर्ती प्रोसेस को खारिज न किया जाए। साथ ही भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने की परमिशन दी जाए।

Advertisement

अब आगे बढ़ेगी भर्ती प्रक्रिया

कोर्ट में सरकार ने अपना पक्ष मजबूती से रखा है। इसके बाद यह फैसला हुआ है। वहीं, अब यह भर्ती प्रक्रिया जल्द आगे बढ़ेगी। हालांकि, अभी तक जैसे डिटेल आएगी, उसके बाद सारी चीजों के बारे में पता लग पाएगा।

ये भी पढ़ें- पंजाब के इन कर्मचारियों को इस दिन मिलेगा ‘स्पेशल हॉलीडे’, भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो