whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब की मान सरकार ने Students के लिए उठाया बड़ा कदम, अब नहीं होगा कोई छात्र Drop Out

Pick And Drop Facility For School Students: पंजाब के सरकारी स्कूलों के लिए मान सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। मान सरकार ने पंजाब के सरकारी स्कूलों में बस सुविधा शुरू कर दी है।
01:39 PM Sep 27, 2024 IST | Deepti Sharma
पंजाब की मान सरकार ने students के लिए उठाया बड़ा कदम  अब नहीं होगा कोई छात्र drop out
Pick and Drop Facility School Students

Pick And Drop Facility For School Students: पंजाब की मान सरकार लगातार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है। इसी के तहत पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। सरकार अब स्टूडेंट्स के लिए पिक एंड ड्रॉप सुविधा शुरू कर दी है। इससे स्टूडेंट्स को काफी फायदा मिलेगा। 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स सरकार के इस पहल का लाभ उठा पाएंगे।

Advertisement

स्कूलों में ड्रॉप आउट कम होगा

दरअसल, सरकार पिक एंड ड्रॉप बस सर्विस की पहल इसलिए कर रही है ताकि स्कूलों में स्टूडेंट्स ड्रॉप आउट यानी के स्कूल छोड़ने को कम किया जा सके। इससे एक तो स्टूडेंट्स को आने-जाने में राहत मिलेगी और बस में सफर करने के साथ वह सुरक्षित भी महसूस करेंगे।

Advertisement

शिक्षामंत्री हरजोत बैंस ने बताया कि यह पहल पंजाब के 200 स्कूलों में शुरू होगी। जिसमें 118 स्कूल ऑफ एमिनेंस के हैं। इस स्कूलों में पढ़ने वाले 10,448 स्टूडेंट्स हैं। जिनमें 7698 लड़कियां हैं और 2740 लड़के हैं। इन सभी को यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Advertisement

इन जिलों के स्टूडेंट्स ले रहे हैं फायदा

शिक्षा मंत्री ने बताया कि फिरोजपुर जिले के जीरा स्थित एसजीआरएम गर्ल्ज स्कूल की 712 स्टूडेंट्स बस सुविधा का लाभ उठा रही हैं। जबकि उनके बाद दूसरे नंबर पर बठिंडा के माल रोड स्थित सरकारी स्कूल की 645 लड़कियां, नेहरू गार्डन गर्ल्स स्कूल जालंधर की 466, कोटकपुरा की 399, आनंदपुर साहिब के सरकारी स्कूल की 300 और फतेहगढ़ साहिब की लड़कियां स्कूल, गोबिंदगढ़ स्कूल की 200 छात्राएं इसका फायदा ले रही हैं।

ये भी पढ़ें- Punjab: अब मरीजों को मुफ्त मिलेगी डायलिसिस की सुविधा, स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने केंद्रों का उद्घाटन कर कही बड़ी बात

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो