होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब में आयुष्मान योजना पर संकट; एक्शन में मान सरकार, केंद्र से मांगा फंड

Ayushman Yojana Crisis In Punjab: निजी अस्पतालों के अनुसार, अबतक उनको 600 करोड़ रुपये की राशि जारी नहीं की गई है, जिसके चलते उनको मजबूरी में योजना के तहत इलाज बंद करना पड़ रहा है।
06:16 PM Sep 24, 2024 IST | Deepti Sharma
cm bhagwant mann news
Advertisement

Ayushman Yojana Crisis In Punjab: पंजाब में आयुष्मान योजना के तहत फंड जारी न होने के चलते निजी अस्पताल लोगों का इलाज नहीं कर रहे हैं। पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की एक टीम सोमवार को दिल्ली भेजी है। टीम ने दिल्ली में केंद्र सरकार के सामने यह मामला उठाया है, ताकि योजना के तहत जल्द फंड जारी किया जा सके। दरअसल, इलाज का पैसा नहीं मिलने पर अस्पतालों द्वारा आयुष्मान भारत के तहत इलाज बंद करने की चेतावनी के बाद पंजाब सरकार इसके सुचारू संचालन जारी रखने की कोशिश में जुट गई है। इस सिलसिले में पंजाब सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है।

Advertisement

जल्द ही जारी होगा फंड 

इस संबंध में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि निजी अस्पतालों को जल्द ही फंड जारी कर दिया जाएगा और लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। सोमवार को फंड जारी करवाने के लिए उन्होंने दिल्ली अपनी टीम भेजी थी। केंद्र सरकार के सामने यह मामला उठाया गया है। इसके साथ ही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) के साथ एक बैठक करेंगे, जिसमें इस समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

निजी अस्पतालों ने बताया कि उनको 600 करोड़ रुपये की राशि जारी नहीं की गई है, जिसके चलते उनको मजबूरी में योजना के तहत इलाज बंद करना पड़ रहा है, जबकि पंजाब सरकार का दावा है कि निजी अस्पतालों का सिर्फ 197 करोड़ रुपये ही बकाया बाकी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकारी और निजी अस्पतालों का कुल बकाया 364 करोड़ रुपये है। इसमें सरकारी अस्पतालों का 166.67 करोड़ और निजी अस्पतालों का बकाया 197 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें-  छोटी उम्र में शादी, छूटी पढ़ाई; अब मां-बेटी ने एक साथ हासिल की डिग्री… जालंधर की महिला की दिल छू लेने वाली कहानी

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Ayushman YojanaCM Bhagwant MannPunjab governmentpunjab news
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो