whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मान सरकार की कोशिश लाई रंग! मार्च तक मिलेगी 90 लाख मीट्रिक टन भंडारण की जगह, कैबिनेट मंत्री का दावा

Punjab Government News: पंजाब सरकार धान खरीद सीजन के मद्देनजर भरपूर भंडारण के लिए जगह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसके लिए अक्टूबर के अंत तक पंजाब से 15 लाख मीट्रिक टन चावल की डिलीवरी होगी।
03:19 PM Oct 05, 2024 IST | Deepti Sharma
मान सरकार की कोशिश लाई रंग  मार्च तक मिलेगी 90 लाख मीट्रिक टन भंडारण की जगह  कैबिनेट मंत्री का दावा
Minister Lal Chand Kataruchak

Punjab Government News: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार मौजूदा धान खरीद सीजन के मद्देनजर पर्याप्त भंडारण स्थान सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। राज्य सरकार द्वारा किए गए अथक प्रयासों के परिणामस्वरूप, भारतीय खाद्य निगम (Food Corporation of India) अक्टूबर के आखिरी तक पंजाब से 15 लाख मीट्रिक टन (LMT) चावल ले जाएगा और यह काम 20 ट्रेनों, 3 कंटेनरों और कुछ छोटे ट्रकों की तैनाती के साथ पूरा किया जाएगा।

Advertisement

खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री लाल चंद कटारूचक ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि 31 दिसंबर, 2024 तक राज्य के गोदामों से लगभग 40 लाख मीट्रिक टन चावल बाहर निकाल लिया जाएगा, जिससे पर्याप्त भंडारण स्थान उपलब्ध हो जाएगा।

Advertisement

इसके अलावा, सार्वजनिक निजी भागीदारी (Public Private Partnership) मोड पर और अधिक गोदामों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि अगले साल मार्च तक 90 लाख मीट्रिक टन भंडारण स्थान बनाया जाएगा। इसलिए, खाद्यान्न भंडारण के लिए जगह की कोई कमी नहीं होगी।

Advertisement

मंत्री ने आगे कहा कि आढ़तियों ने बासमती चावल की खरीद शुरू कर दी है और यह भी कहा कि राज्य सरकार उनकी मांगों और उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों के प्रति पूरी तरह सहानुभूति रखती है। किसानों से रेल पटरियों को अवरुद्ध करने से बचने का आग्रह करते हुए मंत्री ने कहा कि इससे राज्य के गोदामों में नई उपज के लिए पर्याप्त भंडारण स्थान के सृजन में बाधा पैदा होगी।

ये भी पढ़ें- पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो