whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

चंडीगढ़ हाईकोर्ट ने रद्द की पंचायती चुनाव की सभी याचिकाएं, कहा- 15 अक्टूबर को ही होंगे इलेक्शन

Panchayat Elections 2024: पंजाब पंचायत चुनाव 15 अक्टूबर को होने हैं। वहीं, अब पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने इससे जुड़ी दायर की गई सभी याचिकाओं को खारिज कर चुनावों का रास्ता साफ कर दिया है।
02:31 PM Oct 03, 2024 IST | Deepti Sharma
चंडीगढ़ हाईकोर्ट ने रद्द की पंचायती चुनाव की सभी याचिकाएं  कहा  15 अक्टूबर को ही होंगे इलेक्शन
Panchayat elections 2024

Panchayat Elections 2024: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब में होने वाली पंचायती चुनावों के खिलाफ अलग-अलग 170 याचिकाओं को खारिज कर दिया है। इसमें अधिकतर याचिकाएं रिजर्वेशन से जुड़ी हुई थी। इसके साथ ही परिवार की वोटें अलग-अलग वार्डों में बनाने और चूल्हा टैक्स संबंधी मामले भी थे।

Advertisement

हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को सभी चीजों सही करने के आदेश दिए गए है। वहीं, इससे पहले गुरु रविदास टाइगर फोर्स के अध्यक्ष जस्सी तलहन ने कहा कि पंजाब में पंचायत चुनाव की तारीख को बदला जाए, वरना हम 4 अक्टूबर को जालंधर बंद का आह्वान करेंगे, क्योंकि सरकार का ये आदेश अनुसूचित जाति के खिलाफ है।

आपको बता दें, 15 अक्टूबर को चुनाव होंगे, उससे 2 दिन बाद यानी 17 अक्टूबर को भगवान वाल्मीकि जी का परगट दिवस है। तलहन ने कहा कि 16 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि के अनुयायियों द्वारा पूरे पंजाब में परगट दिवस की शोभा यात्रा निकाली जाएगी। जिसके कारण वह इसमें व्यस्त रहेंगे, ऐसे में वह चुनाव में अच्छे से भाग नहीं ले पाएंगे। इसके साथ ही चुनाव के दौरान समाज के प्रोग्राम और शोभायात्रा में भी बाधा आएगी। ऐसे में हमारे समाज की सुरक्षा के खिलवाड़ नहीं हो सकता है।

Advertisement

पुलिस की छुट्टियां भी हो चुकी हैं रद्द

पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से कराए जाने के लिए पुलिस विभाग ने भी बड़ा फैसला लिया है। पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है। इस संबंधी आदेश भी जारी कर दिए गए है। आदेशों के मुताबिक, 15 अक्टूबर तक कोई भी छुट्टी नहीं ले सकेगा। इसके अलावा नियम तोड़ने पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-  पंजाब मंत्री अमन अरोड़ा ने बुलाई डिप्टी कमिश्नरों की बैठक, नागरिक सेवाओं को लेकर दिए निर्देश

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो