whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब के प्राइमरी स्कूलों में फिनलैंड की तर्ज पर होगी पढ़ाई, Turku University के साथ MoU साइन

Primary Teachers Training In Finland: पंजाब के प्राइमरी स्कूलों में अब फिनलैंड की तर्ज पर पढ़ाई होगी। इसके लिए पंजाब के टीचरों को फिनलैंड की तुर्कू यूनिवर्सिटी से ट्रेनिंग करवाई जाएगी।
05:28 PM Sep 27, 2024 IST | Deepti Sharma
पंजाब के प्राइमरी स्कूलों में फिनलैंड की तर्ज पर होगी पढ़ाई  turku university के साथ mou साइन
Finland Teachers Training

Primary Teachers Training In Finland: पंजाब की मान सरकार लगातार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है। प्रदेश में अच्छी शिक्षा हो, इसके लिए राज्य सरकार नई-नई नीतियां अपना रही है। इसी के तहत पंजाब सरकार लगातार एजुकेशन लेवल उठाने के लिए नई-नई पहल को लेकर सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में काम कर रहे शिक्षामंत्री हरजोत बैंस ने फिनलैंड की तुर्कू यूनिवर्सिटी के साथ MoU साइन किया है। अब पंजाब के टीचर्स को फिनलैंड की तुर्कू यूनिवर्सिटी से ट्रेनिंग करवाई जाएगी।

Advertisement

पंजाब सरकार और फिनलैंड की यूनिवर्सिटी के बीच हुए समझौते के कारण अब राज्य के प्राइमरी स्कूलों में फिनलैंड की तर्ज पर पढ़ाई करवाई जाएगी। इसके लिए टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। ट्रेनिंग के बाद टीचर्स बच्चों को यहां पर फिनलैंड की तर्ज पर पढ़ाई करवाएंगे।

Advertisement

72 टीचर्स को भेजा जाएगा फिनलैंड

बताया जा रहा है कि प्राइमरी स्कूलों के 72 टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजा जाएगा। यह ट्रेनिंग प्रोग्राम 3 हफ्ते का होगा। शिक्षा विभाग ने इच्छुक शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं और मिले आवेदनों के आधार पर ही टीचर्स का चुनाव किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-  पंजाब की मान सरकार ने Students के लिए उठाया बड़ा कदम, अब नहीं होगा कोई छात्र Drop Out

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो