whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब सरकार ने जारी किए 51 बिल्डरों-प्रमोटरों को क्लियरेंस सर्टिफिकेट

CM Bhagwant Mann News: पंजाब सरकार ने 51 बिल्डरों और प्रमोटरों को क्लियरेंस सर्टिफिकेट जारी किए। सर्टिफिकेट आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग की तरफ से पहले विशेष शिविर में बांटे गए।
12:09 PM Oct 17, 2024 IST | Deepti Sharma
पंजाब सरकार ने जारी किए 51 बिल्डरों प्रमोटरों को क्लियरेंस सर्टिफिकेट
cm bhagwant mann

CM Bhagwant Mann News: चंडीगढ़ के पंजाब भवन में आयोजित शिविर में आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह मुंडिया और मुख्य सचिव केएपी सिन्हा ने 51 प्रमोटरों/बिल्डरों को कॉलोनियों के लाइसेंस, कंप्लीशन सर्टिफिकेट, पार्शियल कंप्लीशन सर्टिफिकेट, लेटर का ईटेंट, जोनिंग प्लान, बिल्डिंग प्लान, प्रमोटर रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और लेआउट प्लान आदि सौंपे गए।

Advertisement

आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह मुंडिया ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली सरकार द्वारा रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लंबित कार्यों के निपटारे के लिए पहली बार ऐसा विशेष शिविर लगाया गया है।

नवंबर के आखिर में इसी प्रकार का दूसरा शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रमोटरों/डेवलपर्स के कार्यों को पारदर्शिता के साथ प्राथमिकता के आधार पर निपटाने के लिए विभाग प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस काम के लिए ई-मेल transparency.hud@gmail.com बनाई गई है, जिस पर कोई भी सीधी शिकायत कर सकता है।

Advertisement

Advertisement

प्रमोटरों/डेवलपर्स से सहयोग की अपील

मुंडिया ने प्रमोटरों/डेवलपर्स से कहा कि वे सरकार की इस पहल में पूरा सहयोग देते हुए विकसित किए जा रहे प्रोजेक्ट्स में वहां के निवासियों को ज्यादा से ज्यादा और उच्च स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश को फिर से “रंगला पंजाब” बनाने में योगदान डालते हुए शहरों का सर्वांगीण विकास करें।

मुख्य सचिव केएपी सिन्हा ने कहा कि राज्य सरकार किसी भी कार्य को लेकर बेहद गंभीर है। शिविर रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के बकाया कार्य पूरे कर उन्हें मौके पर ही सर्टिफिकेट दिए जा रहे हैं। सरकार का यह फैसला प्रदेशवासियों की भलाई, शहरी विकास और राज्य के आर्थिक विकास को बड़ा प्रोत्साहन देगा। सरकार की यह पहल जारी रखते हुए अन्य विभागों के लंबित कार्यों को निपटाने के लिए भी शिविर आदि आयोजित किए जाएंगे।

राज्य में पहली बार आयोजन

आवास निर्माण और शहरी विकास के सचिव राहुल तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों पर राज्य के प्रमोटरों/डेवलपर्स के रुके कामों के लिए यह अपनी तरह का पहला कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रमोटर और डेवलपर शहरी विकास में जरूरी कड़ी हैं, इसलिए अब उन्हें अपने कामों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-  पंजाब CM भगवंत मान ने दी 13400 किमी लिंक रोड निर्माण को मंजूरी, मिलेगी अर्थव्यवस्था को मजबूती

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो