होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

केंद्र ने रोका पंजाब का करोड़ों का फंड! JP Nadda ने CM भगवंत मान को दी नसीहत तो AAP ने कसा तंज

Central Govt Stops Punjab Fund: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने भगवंत मान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब में आयुष्मान भारत का बकाया निपटाने में आम आदमी पार्टी की सरकार असफल रही है।
01:21 PM Sep 21, 2024 IST | Deepti Sharma
Central Govt Stops Punjab Fund
Advertisement

Central Govt Stops Punjab Fund: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को नसीहत देने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने निशाना साधा है। जेपी नड्डा के बयान पर पलटवार करते हुए आप ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पता होना चाहिए कि कुल 376 करोड़ की बकाया राशि में से 220 करोड़ केंद्र की हिस्सेदारी है। आप ने आरोप लगाया कि केंद्र ने पंजाब के 800 करोड़ से ज़्यादा के नेशनल हेल्थ मिशन के फंड पिछले दो सालों से रोक रखे हैं। इतना ही नहीं अलग-अलग योजनाओं की बात करें तो पंजाब के हिस्से के लगभग 8000 करोड़ से ज़्यादा फंड केंद्र ने रोक दिए हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत आर्थिक तौर पर पिछड़े परिवारों के अच्छे हॉस्पिटल में इलाज की सुविधा के लिए की गई थी।

Advertisement

पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगा हक

वहीं, इसको लेकर पिछले दो सालों से पंजाब सरकार केंद्र से लगातार अपना हक मांग रही है। जेपी नड्डा हमें हमारे हक का 8000 करोड़ दे दें। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों की अगर इतनी ही चिंता है तो हमारे हक के पैसे क्यूं रोक रखे हैं?

600 करोड़ की बकाया राशि

आपको बता दें, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को नसीहत दी थी कि दिल्ली में पार्टी का जय-जयकार करने के बजाए अस्पतालों का बकाया जल्द चुकाएं। शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने इस पर एक पोस्ट भी शेयर किया। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने लिखा कि कई परिवार खासतौर पर हमारे मेहनती किसान, जोकि आयुष्मान भारत योजना पर भरोसा करते हैं, उसका ख्याल रखते हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान को तुरंत 600 करोड़ की बकाया राशि का भुगतान कर देना चाहिए।

Advertisement

जेपी नड्डा ने मान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब में आयुष्मान भारत का बकाया निपटाने में आम आदमी पार्टी की सरकार विफल रही है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत आर्थिक तौर पर पिछड़े परिवारों के अच्छे हॉस्पिटल में मुफ्त इलाज की सुविधा मुहैय्या कराने के लिए की गई थी।

ये भी पढ़ें-  पंजाब बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने की इस विभाग में 17 नई भर्ती

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannJP Naddapunjab news
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो