whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुख्यमंत्री भगवंत मान की कोशिश लाई रंग, पंजाब में बनेंगे BMW कार के पार्ट्स

BMW Parts Manufacture In Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने गुरूवार को मॉडर्न ऑटोमोटिव्स को राज्य में अपने प्रोजेक्ट का विस्तार करने तथा ऑटोमोटिव दिग्गज बीएमडब्ल्यू के जरूरी हिस्से का निर्माण करने की भविष्य की योजनाओं में सहयोग का आश्वासन दिया।
06:14 PM Sep 19, 2024 IST | Deepti Sharma
मुख्यमंत्री भगवंत मान की कोशिश लाई रंग  पंजाब में बनेंगे bmw कार के पार्ट्स
cm bhagwant mann

BMW Parts Manufacture In Punjab: राज्य के निवेश को प्रोत्साहित करने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने गुरूवार को मॉडर्न ऑटोमोटिव्स को राज्य में अपने प्रोजेक्ट का विस्तार करने तथा ऑटोमोटिव दिग्गज बीएमडब्ल्यू के महत्वपूर्ण हिस्से का राज्य से निर्माण करने की भविष्य की योजनाओं के लिए पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया। मॉडरेन ऑटोमोटिव्स लिमिटेड के आदित्य गोयल, सुहैल गोयल और मनीष बग्गा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। बैठक के दौरान उन्हें बताया गया कि मॉडरेन ऑटोमोटिव डिफरेंशियल डिलीवरी के लिए मंजूरी पाने वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई है।

Advertisement

पिनियन शाफ्ट्स को जर्मन लग्जरी वाहन निर्माता बीएमडब्ल्यू एजी म्यूनिख को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि 150 करोड़ रुपये मूल्य की 2.5 मिलियन इकाइयों के लिए ऑर्डर की पुष्टि हो गई है। उन्होंने कहा कि विकास और परीक्षण के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये के निवेश वाले मॉडल को उसी आधार पर निष्पादित किया जाएगा।

Advertisement

कंपनी को भविष्य में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री ने अगले महीने प्लांट की आधारशिला रखने के लिए प्रतिनिधिमंडल के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा कि यह बेहद गर्व और संतुष्टि की बात है कि अब राज्य में अग्रणी ऑटोमोटिव दिग्गज बीएमडब्ल्यू के पार्ट्स का उत्पादन किया जाएगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस कदम से राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा और पंजाब का नाम अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर चमकेगा।

मुख्यमंत्री मान ने बताया कि पंजाब में इंडस्ट्री फ्रेंडली सरकार है और इन्वेस्टर्स के अच्छे के लिए रियल सिंगल विंडो सिस्टम है। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब अवसरों की भूमि है और पूरी दुनिया भर की नामी गिरामी कंपनियां राज्य में इन्वेस्टमेंट करने के लिए आगे आ रही हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब में पूर्ण सांप्रदायिक सद्भाव, औद्योगिक शांति और औद्योगिक विकास के लिए अनुकूल माहौल है, जो इसके ओवरऑल ग्रोथ, समृद्धि और प्रगति को गति दे रहा है। इससे सैकड़ों करोड़ रुपए का निवेश होगा और हजारों युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके अलावा रोजगार भी मिलेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें-  ‘रोजगार के लिए बाहर नहीं जाएंगे युवा, पंजाब सरकार कर रही है काम’, कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर का दावा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो