whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब सरकार की निवेश नीति को मिला शानदार रिस्पॉन्स, डेवलपमेंट अथॉरिटी को मिले 2945 करोड़ रुपये

Punjab Govt Investment Policy: पंजाब सरकार की निवेश नीतियों की वजह से पंजाब की विकास अथॉरिटी को अलग-अलग प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी से 2945 करोड़ रुपये की भारी कमाई हुई है।
04:43 PM Sep 18, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब सरकार की निवेश नीति को मिला शानदार रिस्पॉन्स  डेवलपमेंट अथॉरिटी को मिले 2945 करोड़ रुपये

Punjab Govt Investment Policy: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रदेश के विकास के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए उद्योगों को निवेश के लिए आकर्षित किया जा रहा है। इसके लिए पंजाब की भगवंत मान सरकार ने निवेशक अनुकूल नीतिया बनाई, जिसे जबरदस्त रिपॉन्स मिल रहा है। इसके जरिए एक ही दिन में पंजाब डेवलपमेंट अथॉरिटी को 2945 करोड़ रुपये मिले। इस बात की जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दी है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों के कारण पंजाब शहरी योजना एंव विकास अथॉरिटी (PUDA) और बाकी क्षेत्रीय विकास अथॉरिटी को अलग-अलग प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी से 2945 करोड़ रुपये की भारी कमाई हुई है।

Advertisement

प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी

सीएम भगवंत ने कहा कि ने PUDA और बाकी क्षेत्रीय विकास अथॉरिटी ने 6 सितंबर को शुरू अपनी प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी शुरू की थी। इसमें ग्रुप हाउसिंग, मल्टीप्लेक्स, कमर्शियल चंक, रिहायशी प्लॉट, एससीओ, बूथ, दुकानें, एससीएफ और कई तरह की प्रॉपर्टी शामिल थी। सीएम मान ने कहा कि इन विकास अथॉरिटिज ने अलग-अलग प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी करके 2945 करोड़ रुपये की कमाई की है। सीएम मान ने इस बड़ी सफलता की सराहना करते हुए कहा कि राज्य के आवास एवं शहरी विकास विभाग के अधीन काम करने वाली विकास अथॉरिटी ने समाज के हर वर्ग के लोगों को अपनी सपनों की संपत्ति खरीदने का मौका दिया है। उन्होंने बताया कि इन संपत्तियों की नीलामी को आम लोगों की तरफ से भारी समर्थन मिला है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘खेल इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज होगी ये जीत’, पंजाब CM भगवंत मान ने दी भारतीय हॉकी टीम को बधाई

पंजाब निवेश नीति पर लगी मुहर

सीएम मान ने आगे कहा कि इस ई-नीलामी के नतीजों ने राज्य सरकार की निवेशक अनुकूल नीतियों पर मुहर लगा दी है। सीएम मान ने आगे कहा कि ई-नीलामी से मिलने वाले एक-एक पैसे का इस्तेमाल लोगों को मॉर्डन सुविधाएं देने और राज्य के विकास प्रोजेक्ट को पूरा करने में किया जाएगा।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो