खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

GST घोटाला मामला: आरोपी पूर्व उप आबकारी कमिश्नर बीके विरदी गिरफ्तार; जानें क्या है माजरा

Punjab GST Scam Case Accused BK Virdi Arrest: पंजाब के जीएसटी विभाग घोटाला मामले के आरोपी पूर्व DETC बीके विरदी को विजिलेंस ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है।
07:54 PM Jun 07, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab GST Scam Case Accused BK Virdi Arrest: पंजाब के जीएसटी विभाग घोटाला मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां इस मामले के आरोपी पूर्व DETC बीके विरदी उर्फ बलबीर कुमार विरदी को विजिलेंस ब्यूरो के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। वहीं पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने बीके विरदी को गिरफ्तार कर उसे जालंधर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। इस बात की जानकारी विजिलेंस ब्यूरो के अधिकारी ने दी है।

Advertisement

 

जीएसटी विभाग घोटाले का आरोपी गिरफ्तार

विजिलेंस अधिकारी ने बताया कि जीएसटी विभाग घोटाले में आरोपी पूर्व DETC बीके विरदी ने सरेंडर किया है, उसे कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। उन्होंने बताया कि बीके विरदी और राज्य आबकारी विभाग के कुछ अधिकारियों- कर्मचारियों ने ट्रांसपोर्ट और उद्योग मालिकों के साथ मिलकर टैक्स की चोरी की थी। इस मामले में विजिलेंस ब्यूरो के एसएएस नगर मोहाली पुलिस स्टेशन में बीके विरदी सहित सभी आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 420, 465, 468, 467, 120-बी, 471 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 7-ए के तहत केस दर्ज किया गया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: एक्शन मोड में आए पंजाब CM भगवंत मान, AAP सांसदों को बैठक में दी खास नसीहत

क्या है पूरा मामला? 

वहीं इस बीच बीके विरदी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के जुड़े मामले में भी एक जांच शुरू की गई है। इस मामले में भी ब्यूरो द्वारा आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले बीके विरदी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जांच के दौरान सामने आया कि बीके विरदी ने कुल 5,12,51,688.37 रुपये खर्च किए हैं, जबकि उनके सभी इंकम को मिलाकर भी उनकी वास्तविक आय 2,08,84,863.37 रुपये ही है।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement