whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब के विकास को मिलेंगे पंख, डेनमार्क के राजदूत से पंजाब मंत्री ने की खास मुलाकात

Punjab Horticulture Minister Chetan Singh Jouramajra: पंजाब के बागवानी मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने नई दिल्ली में रॉयल डेनिश एम्बसी के राजदूत फ्रेडी स्वेन से खास मुलाकात की।
11:57 AM Jul 15, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब के विकास को मिलेंगे पंख  डेनमार्क के राजदूत से पंजाब मंत्री ने की खास मुलाकात

Punjab Horticulture Minister Chetan Singh Jouramajra: पंजाब के विकास के लिए भगवंत मान की सरकार लगातार काम कर रह ही हैं, मान सरकार पंजाब की खास चीजों को विश्व के बाजार तक पहुंचा और पहचान दिलाना चाहती है। इसी सिलसिले में पंजाब के बागवानी मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने नई दिल्ली में रॉयल डेनिश एम्बसी के राजदूत फ्रेडी स्वेन से खास मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा और फ्रेडी स्वेन ने पंजाब और डेनमार्क के बीच आपसी रिश्तों को मजबूत करने और व्यापारिक सहयोग पर काफी चर्चा की।

पंजाब और डेनमार्क के रिश्ते

इस मुलाकात में पंजाब मंत्री जौरामाजरा ने फ्रेडी स्वेन के साथ चर्चा करते हुए पंजाब और डेनमार्क के रिश्तों को मजबूत करने पर खास ध्यान दिया है। इसके अलावा दोनों गणमान्य व्यक्तियों ने संभावित व्यापारिक सहयोग की खोज करते हुए इनसाइट तौर आदान-प्रदान किया। साथ ही मंत्री जौरामाजरा और फ्रेडी स्वेन ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने जोर दिया है। दोनों ही गणमान्य व्यक्तियों ने पंजाब और डेनमार्क को अपने-अपने सेक्टर की ताकत का लाभ उठाने पर खास ध्यान दिया है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के युवाओं को मिलेगी ड्रोन इकोसिस्टम की ट्रेनिंग, मान सरकार ने IIT रोपड़ के साथ साइन किया MoU

इन विषयों पर हुई चर्चा

इस मुलाकात के दौरान सहयोग के संभावित क्षेत्रों पर चर्चा की गई। इसमें नई बागवानी पद्धतियां, ग्राउंड वॉटर मैनेजमेंट, फूड प्रोसेसिंग, टिकाऊ कृषि, बायोगैस विकास, डेयरी सेक्टर, कुशल सिंचाई और जल संरक्षण तकनीक जैसे सहयोग शामिल हैं। बागवानी मंत्री जौरामाजरा ने पंजाब की समृद्ध कृषि विरासत और गार्डनिंग के सेक्टर के मॉर्डनाइजेशन की कोशिश पर डालते हुए कहा कि पंजाब सरकार अंतरराष्ट्रीय साझेदारी की तलाश करने के लिए प्रतिबद्ध है जो राज्य के कृषि विकास और आर्थिक विकास में योगदान दे सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो