whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'पंजाब के अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं उद्योगपति', समीक्षा बैठक में बोले कैबिनेट मंत्री तरुणप्रीत सौंद

Punjab Two Cabinet Ministers Review Meeting: पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तरूणप्रीत सिंह सौंद और स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. रवजोत सिंह ने औद्योगिक फोकल प्वाइंटों के अपग्रेशन को लेकर एक समीक्षा बैठक बुलाई।
06:11 PM Oct 20, 2024 IST | Pooja Mishra
 पंजाब के अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं उद्योगपति   समीक्षा बैठक में बोले कैबिनेट मंत्री तरुणप्रीत सौंद

Punjab Two Cabinet Ministers Review Meeting: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार कई कोशिशे की जा रही है। इसी के तहत हाल ही में पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तरूणप्रीत सिंह सौंद और स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. रवजोत सिंह ने औद्योगिक फोकल प्वाइंटों के अपग्रेशन को लेकर एक समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में दोनों मंत्रियों ने अधिकारियों को राज्य भर के फोकल प्वाइंटों का दौरा करने और सभी मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के निर्देश दिए।

Advertisement

राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं उद्योगपति

कैबिनेट मंत्रियों ने कहा कि उद्योगपति राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और पंजाब सरकार उनके सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह यह सुनिश्चित करें कि शहरी लोकल यूनिट्स का काम निर्धारित समय सीमा के अंदर ही पूरा हो जाए। मंत्रियों ने निर्देश दिए कि सभी नगर निगम कमिश्नर संबंधित औद्योगिक फोकल प्वाइंटों का दौरा करें और चल रहे कार्यों की जांच करें।

Advertisement

यह भी पढ़ें: किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध है पंजाब सरकार, CM भगवंत मान ने बताया क्या है प्लान-बी

Advertisement

मंत्रियों का अधिकारियों को निर्देश

कैबिनेट मंत्रियों ने शहरी लोकल यूनिट्स को स्ट्रीट लाइटों और बाकी बुनियादी ढांचे की फोकल प्वाइंट-वार सूची तैयार करना निर्देश दिया है। इस लिस्ट में लाइटों की कुल संख्या, कार्यशील, खराब स्ट्रीट लाइटों की संख्या और बाकी सभी जरूरी जानकारी के साथ धनराशि सहित नए प्रस्तावित कार्यों का विवरण शामिल है। मंत्रियों ने कहा कि सभी शहरी स्थानीय इकाइयां सभी औद्योगिक फोकल प्वाइंट और एस्टेट में सफाई सुनिश्चित करेगी। साथ ही सीवेज सिस्टम के उचित रखरखाव के लिए नगर निगम के ओ एंड एम विंग को तैनात करेंगी। उन्होंने अधिकारियों से इन कार्यों की पूरी निगरानी से जुड़ी नियमित रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो