whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फ्लाइट के क‍िराए में 50% छूट, शर्त बस इतनी..IELTS का गजब का ऑफर

Punjab Lok Sabha Election 2024: इस बार वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए दिल्ली में रेस्टोरेंटों और अस्पतालों ने काफी लुभावने ऑफर दिए थे। अब पंजाब में भी ऐसी मुहिम सामने आई है। पंजाब के काफी लोग विदेशों में रहते हैं। हजारों स्टूडेंट्स वहां पढ़ाई करते हैं। अब ऐसे लोगों के लिए अनोखा ऑफर जालंधर की सीट पर वोटिंग के लिए दिया गया है।
09:01 AM Apr 27, 2024 IST | News24 हिंदी
फ्लाइट के क‍िराए में 50  छूट  शर्त बस इतनी  ielts का गजब का ऑफर
पंजाब में वोटिंग को लेकर बड़ा ऑफर।

Booking Offer For NRI Voters: पंजाब में एनआरआई वोटर्स को वोटिंग के लिए अनोखा ऑफर दिया गया है। आईईएलटीएस के कई केंद्रों ने जालंधर में 1 जून को वोटिंग करने आने वाले स्टूडेंट्स के लिए फ्लाइट बुकिंग की आधी राशि देने का ऐलान किया है। पंजाब के अनिवासी भारतीयों को वोटिंग के लिए आकर्षित करने के लिए ये मुहिम कितनी कारगर रहेगी? यह देखने वाली बात होगी। जालंधर को एनआरआईज और आईईएलटीएस सेंटरों का हब माना जाता है। यहां पर अब ट्रैवल एजेंटों और आव्रजन सलाहकारों के एक वर्ग ने फैसला लिया है कि वे इस बार वोटिंग बढ़वाकर रहेंगे।

यह भी पढ़ें: क्या लोकसभा चुनाव लड़ेगा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल? वकील का बड़ा दावा

फ्लाइट की टिकटों पर 50 फीसदी छूट का लाभ एनआरआई 1 से 7 जून के बीच उठा सकेंगे। जिला चुनाव अधिकारी और एडीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि उनका मकसद 70 प्रतिशत वोटिंग के लक्ष्य को पार करना है। जिसके बाद मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कुछ चुनिंदा ट्रैवल एजेंटों और आईईएलटीएस सेंटर्स की ओर से ये ऑफर दिया गया है।

जालंधर शहर में लगभग 1 हजार दक्षता केंद्र

जालंधर शहर की बात की जाए, तो यहां लगभग एक हजार आईईएलटीएस सेंटर हैं। कई अंग्रेजी दक्षता केंद्र भी मुहिम में भाग ले रहे हैं। यहां से हर साल हजारों बच्चे पेपर देते हैं और आगे की पढ़ाई के लिए विदेश चले जाते हैं। यूरोप जाने वालों की तादाद अधिक है। इस बाबत जिला चुनाव अधिकारी ने सभी सेंटर्स के लोगों के साथ बैठक भी की है। डीईओ की ओर से बताया गया है कि जो विद्यार्थी विदेश जाना चाहें, उनको 1 जून के बाद जाने के लिए प्रेरित करें। बाहर जो पढ़ाई कर रहे हैं, उनको स्वदेश लौटने के लिए प्रेरित करें। इस प्रकार की योजनाओं पर काम करने के लिए प्रशासन ने इन सेंटर्स से कहा है।

हर हाल में वोटिंग के लिए करें जागरूक

डीईओ ने कहा है कि हर हाल में 18 साल से अधिक के युवाओं को वोट डालने के लिए कहें। यदि किसी पात्र व्यक्ति का नाम लिस्ट में शामिल नहीं हुआ है, तो वह 4 मई तक फॉर्म 6 भरकर अपना नाम वोटर लिस्ट में एड करवा सकता है। हेल्पलाइन पर भी जानकारी ले सकते हैं। पंजाब के करीब 6 मिलियन लोग विदेश में रहते हैं। अधिकांश एनआरआई दोआबा इलाके यानी जालंधर, कपूरथला, नवांशहर और होशियारपुर से आते हैं। ये फ्रांस, जर्मनी और इटली में बसे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो