चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब की मान सरकार का बड़ा फैसला; प्रदेश के ये लोग Free में कर सकेंगे बस यात्रा

Punjab Mann Govt Free Bus Travel Facility: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्य में दृष्टिबाधित व्यक्तियों के सहायकों के लिए बस में यात्रा सुविधा को मुफ्त कर दिया है।
02:29 PM Jun 14, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Mann Govt Free Bus Travel Facility: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, मान सरकार ने राज्य में दृष्टिबाधित व्यक्तियों के सहायकों के लिए बस में यात्रा सुविधा को मुफ्त कर दिया है। पंजाब सरकार का यह फैसला दिव्यांगों की सहायता करने वालों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस घोषणा को प्रदेश के वित्त एवं योजना मंत्री हरपाल सिंह चीमा और सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बैठक के दौरान की है।

Advertisement

 

मंत्रियों ने की घोषणा 

इसकी घोषणा करते हुए दोनों मंत्रियों ने कहा कि सरकार का फैसला अच्छे समाज के निर्माण के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है। पंजाब की मान सरकार एक अच्छे समाज निर्माण करने के लिए तत्पर है, एक ऐसा समाज जहां हर नागरिक को समान अवसर और महत्वपूर्ण सेवाएं मिलती हैं। इसी कड़ी में पंजाब की मान सरकार ने दृष्टिबाधित व्यक्तियों के सहायकों के लिए मुफ्त बस यात्रा की पेशकश की है। इसके साथ पंजाब सरकार ने दिव्यांगों के लिए यात्रा की सुविधा बढ़ाते हुए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: पंजाब की मान सरकार शुरू कर रही है खास अभियान, दिव्यांग व्यक्तियों को होगा फायदा

यह भी थे बैठक में शामिल

मंत्री हरपाल सिंह चीमा और डॉ. बलजीत कौर की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में विशेष मुख्य सचिव सामाजिक सुरक्षा, विशेष सचिव विम्मी भुल्लर, प्रधान सचिव वित्त अजॉय कुमार सिन्हा, महिला एवं बाल विकास राजी पी. श्रीवास्तव, सामाजिक सुरक्षा महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक डॉ शेना अग्रवाल और उप निदेशक अमरजीत सिंह भुल्लर भी मौजूद रहे।

सरकार ने पूरी की मांग

बता दें कि नेत्रहीन व्यक्तियों की काफी लंबे समय से यह मांग थी कि उनके सहयोगियों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दी जाए। उन लोगों की इस मांग को सरकार ने पूरा किया।

Advertisement
Tags :
CM Bhagvant MannPunjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement