महिला सुरक्षा को लेकर मान सरकार की नई पहल, बसों और टैक्सियों में मिलेगी ये सुविधा

Women Safety In Punjab: पंजाब में महिलाओं की सुरक्षा के लिए नई पहल शुरू की गई है। बसों और टैक्सियों में पैनिक बटन लगाए जाएंगे। यह निर्णय कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर केस के बाद से उठाया गया है।

featuredImage
cm mann initiative for women safety

Advertisement

Advertisement

Women Safety In Punjab: पंजाब में लगातार मान सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ आम जनता की सुरक्षा को लेकर भी कई सारे काम कर रही है। दरअसल, कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर मामले के बाद से ही सभी अलर्ट मोड पर हैं। इसी के तहत पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आम जनता, महिलाओं व बच्चों के लिए सुरक्षित बनाने की दिशा में पंजाब सरकार ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। पंजाब सरकार ने हाल ही में मोहाली में मौजूद आईटी कंपनी सी-डेक के साथ करार किया है। इसी के तहत ये प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा। वहीं, इस पहल से महिला मुसीबत में हो तो वह बटन प्रेस करेंगी और तभी कमांड कंट्रोल सेंटर और पुलिस के पास मैसेज चला जाएगा।

महिलाओं की सेफ्टी को लेकर उठी मांग

कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर मामले के बाद से ही देशभर में महिलाओं की सेफ्टी को लेकर मांग उठ रही है। ऐसे में पंजाब सरकार भी अलर्ट है और पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर है।

पंजाब की सभी बसों और टैक्सियों में लगेंगे पैनिक बटन

पंजाब के ट्रांसपोर्ट सेक्रेटरी दिलराज सिंह ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के तहत पंजाब की सभी बसों व टैक्सियों में पैनिक बटन लगेंगे और जीपीएस सिस्टम लगेगा, ताकि बस या टैक्सी में कोई भी दुर्घटना हो तो उस गाड़ी की लोकेशन ट्रैक हो सके।

समस्या होने पर बटन दबाएं

व्हीकल्स में पैनिक बटन लगेंगे, ताकि अगर कोई महिला किसी समस्या में हो तो वह बटन दबाएगी और तभी कमांड कंट्रोल सेंटर और पुलिस के पास मैसेज चला जाएगा और उस गाड़ी की लोकेशन भी ट्रैक हो जाएगी।

ये भी पढ़ें-  मनीष सिसोदिया ने टेका गोल्डन टेंपल में माथा, साथ में मौजूद मुख्यमंत्री मान के कामों की तारीफ भी की

Open in App
Tags :