होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब CM भगवंत मान के नए कैबिनेट मंत्री ने बुलाई बागवानी विभाग की बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Punjab New Cabinet Minister Held a Review Meeting: पंजाब के बागवानी मंत्री महिंदर भगत ने बागवानी विभाग की एक समीक्षा बैठक बुलाई। इसमें उन्होंने विभाग द्वारा किए गए किसान हित योजनाओं के कामों की समीक्षा की।
12:07 PM Oct 01, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab New Cabinet Minister Held a Review Meeting: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार राज्य के विकास और लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उनकी तरह ही उनके कैबिनेट के सभी मंत्री भी इसी तरह के काम में लगे हुए हैं। पंजाब सरकार के प्रदेश के किसानों के समृद्धि और उनके आर्थिक पहलू को मजबूत करने दिशा लगातार काम कर रही है। इसी कड़ी में प्रदेश के रक्षा सेवा, कल्याण, स्वतंत्रता संग्राम और बागवानी मंत्री महिंदर भगत ने सोमवार को बागवानी विभाग की एक समीक्षा बैठक बुलाई। इसमें राज्य के किसानों के कल्याण के लिए विभाग द्वारा किए गए योजनाओं के कामों की समीक्षा की गई।

Advertisement

योजनाओं के कामों की समीक्षा

इस बैठक में बागवानी निदेशक शैलिंदर कौर ने विभाग की तरफ से किसानों के लिए चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं के तहत किए जा रहे काम बारे में बताया। इसके अलावा बागवानी के स्पेशल चीफ सेटेक्टरी के.ए.पी सिन्हा ने मंत्री को सब्जियों के लिए उत्कृष्टता केंद्र, आलू उत्कृष्टता केंद्र, करतारपुर (जालंधर), पठानकोट, धोगड़ी (जालंधर), लीची उद्यान और सिल्क प्रोडक्शन के बारे में बताया है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री महेंद्र भगत ने उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए किसानों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही ही योजनाओं को किसानों तक पहुंचाने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें: पंजाब के लोगों को बैंक में मिलेगी ये खास सुविधा, UPI के साथ आसान होगा पैसों का लेन-देन

Advertisement

क्या बोले कैबिनेट मंत्री?

कैबिनेट मंत्री महिंदर भगत ने कहा कि राज्य के किसानों तक किसान कल्याण योजनाओं को पहुंचाने के लिए स्पेशल कैम्प का आयोजन किया जाएगा। मंत्री महिंदर भगत ने कहा कि पंजाब के किसानों के कल्याण के लिए राज्य की मान सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार प्रदेश के किसानों की आय बढ़ाने वाले बिजनेस में किसानों को हर संभव सहायता करेगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Punjab
Advertisement
Advertisement